MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए
MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए
MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए आज के समय मे 70% लोग Part Time Work करके पैसे कमाने की सोचते है, उन सभी लोगो के मन मे एक प्रश्न : मोबाइल से पैसे कैसे कमाए जरूर आता है। इस सवाल का जवाब 58% लोग इंटरनेट पर खोजने की कोशिश करते है।दुख की बात यह है कि 58% में से सिर्फ 5% लोग ही मोबाइल से पैसे कमाने की सही जानकारी इंटरनेट पर खोज पाते है। शेष 53% लोग पैसे कमाने के गलत तरीको और कुछ फर्जी Websites या Mobile Apps पर काम करते है




और कुछ दिनों के बाद पैसे न मिलने पर अधिकतर लोग सोचते है कि मोबाइल से पैसे कमाना मुशिकल है या सम्भव नही हैं। अच्छी खबर यह है कि आज आप मोबाइल से पैसे कमाने के तरीको को इंटरनेट पर खोजते हुए सही पेज पर आ गए है क्योकि नीचे दी गयी जानकारी को पढ़कर, समझकर और उपयोग करके आप आसानी से मोबाइल से पैसे कमा पाएंगे।

नीचे दिए गए मोबाइल से पैसे कमाने के सभी तरीके विश्वास पात्र है।

जरूरी : अगर आपको लगता है कि आप मोबाइल से काम करके रातो-रात अमीर हो सकते है तो आप गलत सोच रहे हैं रातो-रात अमीर होने का कोई ऐसा तरीका हमारे पास नही है।

इस पोस्ट में दिए गए मोबाइल से पैसे कमाने के तरीको के द्वारा लोग अतिरिक्त समय में कार्य करके कुछ पैसे कमा सकते है।

नोट: सभी तरीके बिल्कुल निःशुल्क शुरू होते है इसके लिए आपको किसी को भी एक रुपय देने की जरूरत नही है। चलिए अब मोबाइल से पैसे कैसे कमाए के पहले तरीको को पढ़ना शुरू करे है

 मैं आपको सटीक तरीके बता सकता हूं जो मैंने ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए उपयोग किया था”और जिससे मैंने सिर्फ 2 महीने में ₹8,000 कमाए वह भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के।”

Table of Contents

1. YouTube से ऑनलाइन पैसा कमाएं:

आइये जानते है कैसे होती है Youtube से कमाई-

YouTube opens Channel Memberships to more creators & rolls out new revenue opportunities

1.Youtube से कैसे होती है कमाई- सबसे पहले आपको Youtube पर एक चैनल बनाना होता है। Youtube पर गूगल की तरह ही अकाउंट बनाकर लोगिन करना होता है। इस Youtube चैनल में आपको वीडियो अपलोड करने होते है। इन वीडियोज से ही आपकी कमाई होती है। जैसे-जैसे आपके वीडियोज पर व्यूज बढ़ते जाते है वैसे-वैसे आपकी कमाई भी बढ़ती जाती है। Youtube पर विज्ञापन और प्रमोशन से कमाई होती है।

और पढ़ें : ब्लॉग जगत में बैकलिंक क्या होती है और इसे कैसे बनाते हैं?

2.ऐसे करें Youtube पर चैनल शुरू- अगर आप Youtube पर कमाई करना चाहते है तो सबसे पहला स्टेप है Youtube पर चैनल बनाया जाए। इसके लिए आपको अपनी जीमेल आईडी से Youtube पर लॉग इन करना होगा। सर्च बार की राइट साईड में आपका अकाउंट होता है। यहां पर ‘माय चैनल’ का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करके आपको कोई यूनिक नाम देना है, जोकि आपके चैनल का नाम होगा।




3.Youtube चैनल का डिस्क्रिप्शन भी है जरूरी- अब आपको अपने Youtube चैनल के डिस्क्रिप्शन में चैनल किस बारे में है लिखना होगा। डिस्क्रिप्शन में आप चैनल में किस तरह के वीडियो अपलोड किए जाएंगे उसके बारे में लिख सकते है।

4.अब Youtube चैनल पर वीडियो अपलोड किजिए- Youtube चैनल शुरू करने के बाद बारी आती है वीडियो अपलोड करने की। आपके वीडियो में कोई कॉपी कंटेंट नही होना चाहिए। जो भी जानकारी दें वो यूनिक होना चाहिए और हफ्ते में कम से कम 2 से 3 वीडियो अपलोड करते रहना चाहिए।

5.Youtube चैनल पर वीडियो अपलोड करते समय करें ये काम- अगर आप चाहते है कि आपके वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा व्यूज मिले तो वीडियो का डिस्क्रप्शन जरूर लिखें, इसके अलावा टैगिंग सेक्शन में जाकर कीवर्ड्स डालने होंगे। आपके कीवर्ड्स ऐसे होने चाहिए जिससे की आपका वीडियो सर्च में आ जाए।

6.Youtube पर कमाई के लिए करें ये काम- Youtube पर सिर्फ वीडियो अपलोड करने से कमाई नही होगी, आपकी कमाई तब शुरू होगी जब आप Youtube के मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई करेंगे। अपने Youtube चैनल से मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने के लिए लेफ्ट साईड चैनल सेक्शन में जाएं यहां पर मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम का ऑप्शन दिखाई देगा।

7.Youtube पर कमाई के लिए होती है ये शर्ते- मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने के लिए आपके चैनल पर कम से कम 10 हजार व्यूज होना जरूरी है। जब 10 हजार व्यूज मिल जाएं तो मॉनेटाइजेशन ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी होगी। इसके बाद आपको अप्रूवल मिल जाएगा। अप्रूवल मिलने में दो से तीन दिन का समय लगता है।

8.अप्रूवल मिलने के बाद क्या करना होगा- मॉनेटाइजेशन का अप्रूवल मिलने के बाद आपको हर वीडियो में मॉनेटाइजेशन इनेबल करना होता है।

और पढ़ें : किसी लड़के को डेट करने से पहले जरूर चेक करें यह चीजें, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

9.Youtube से पेमेंट के लिए ये करना होगा- मॉनेटाइजेशन का अप्रूवल मिलने के बाद आपको गूगल एडसेंस की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर लॉगइन करके आप अपनी बैंक डिटेल, एड्रेस और अन्य जानकारी अपडेट कर सकते है। Youtube अपनी पहली पेमेंट तब ही भेजता है जब आपकी कमाई 100 डॉलर हो जाती है। पेमेंट आपको भारतीय मुद्रा में किया जाता है। पेमेंट के लिए गूगल एक पिन आपके एड्रेस पर भेजता है, इसे वेरिफाई करने के बाद ही गूगल पेमेंट जारी करता है

2. लेखन कार्य से आय:

राजधानी में राष्ट्रीय हिन्दी विज्ञान लेखक सम्मेलन 11 अक्टूबर से

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए : मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी लेखक बनूंगा। मैंने अपने स्टार्टअप ब्लॉग के लिए लिखना शुरू किया और शब्दों के साथ एक संबंध पाया।

ईमानदारी से कहूं तो मैं कभी भी अंग्रेजी में इतना अच्छा नहीं था और अभी भी अपने व्याकरण को बेहतर बनाने पर काम कर रहा हूं। आज, मेरे अधिकांश व्यवसाय मेरे लेखन कौशल के आधार पर चलते हैं। और खास बात यह है कि आप किसी भी भाषा में लिख सकते हैं जो आपको पसंद है




“मैंने सीखा कि किसी भी काम में अच्छा बनने के लिए औपचारिक शिक्षा की आवश्यकता नहीं है।”

अगर आपको लिखना पसंद है, तो बस इसे शुरू करें। ऑनलाइन कई विशेषज्ञ उपलब्ध हैं जो आपको अच्छी प्रतियां लिखना सिखाने के इच्छुक हैं। मेरा विश्वास करो, आप अगले सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी लेखक हो सकते हैं। एक अच्छा लेखक 5,000 से 20,000 रुपये प्रति लेख के बीच शुल्क लेता है।

3. ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए ब्लॉगिंग शुरू करें:

पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग या मोबाइल एप्लीकेशन में से कौन सा प्लेटफार्म बेहतर है? - Quora

आप अपने लेखन कौशल से दो तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

  • किसी को लिखो और तुरंत पैसा बनाओ
  • अपने लिए लिखें और धीरे-धीरे पैसा कमाएं, लेकिन लगातार

यह एक स्वतंत्र नौकरी और एक व्यवसाय के मालिक के बीच अंतर है। आपका ब्लॉग आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों के निर्माण में कुछ समय लगेगा। लेकिन एक बार जब आप ब्लॉग से पैसा कमाना शुरू कर देते हैं, तो आपका ब्लॉग तब भी पैसे कमाता है जब आप सो रहे होते हैं।

4. एक सलाहकार बनें:

BRANDSTORY: – Flere burde prøve seg som konsulent - Digi.no

आप अपनी सलाह और ज्ञान कई लोगों को बेच सकते हैं। एक सलाहकार या शिक्षक बनने के लिए आपको एक डोमेन में एक सुपर विशेषज्ञ होना चाहिए, आपको बस अपने छात्र या ग्राहक से बेहतर होना होगा।

मैंने बहुत सारे स्टार्टअप के साथ काम करके कंटेंट मार्केटिंग कौशल हासिल किया। कभी-कभी मुझे सफलता मिली और कभी-कभी असफलता मिली, हर असफलता के साथ मैंने कंटेंट मार्केटिंग में कुछ नया सीखा।

और पढ़ें : पुरुषों के लिए: महिलाओं से जानें रोमैंटिक नज़र आने के 10 आसान नुस्ख़े

मुख्य प्रतिस्पर्धी कौशल वाला कोई भी व्यक्ति सलाहकार बन सकता है और ग्राहकों को ऑनलाइन पा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कानूनी या वित्त पेशेवर हैं, तो आप अपनी वेबसाइट बना सकते हैं, और ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करना शुरू कर सकते हैं।

आप या तो अपने मौजूदा कौशल का मुद्रीकरण कर सकते हैं, या नए कौशल सीख सकते हैं जो ऑनलाइन पैसा बनाते हैं।

कौशल के बिना जल्दी पैसाबनाने की उम्मीद नहीं है। मैं इसे फिर से कह रहा हूं, कुछ महीनों के समर्पित समय में ऑनलाइन कौशल सीखना संभव है।

5. एक फ्रीलांसर बनें:

डिजिटल फ्रीलांसर कैसे बनें – Info That Matter

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए  : अगर आप एक अच्छे प्रोग्रामर, डिज़ाइनर या बाज़ारिया हैं, तो आप भारत में बहुत सारे पेड ऑनलाइन जॉब पा सकते हैं। आपको जो चीज चाहिए वो है मोबाइल फोन, इंटरनेट कनेक्शन, धैर्य और सीखने की इच्छा।

एक अच्छा फ्रीलांसर बनने के लिए आपके पास दो कौशल होना आवश्यक है। एक आपका मुख्य कौशल है, और दूसरा कौशल विपणन है।




यदि आप एक अच्छे बाज़ारिया नहीं हैं, तो अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए किसी अनुभवी बाज़ारिया की मदद लें। क्लाइंट पाने के लिए आपके पास उत्कृष्ट संचार कौशल होना चाहिए।

5.Google Pay

Google pay 7

 

Google का Application होने की वजह से Google Pay बहुत प्रसिद्ध और विस्वाश पात्र Mobile Appliation है।इस Application से आप Referral Program के द्वारा असीमित पैसे कमा सकते है लेकिन यह आपकी मेहनत और काम के ऊपर निर्भर करता है।

और पढ़ें : happy new year पर रोमैंटिक देसी ठिकाने 2021

मैं पिछले 1 साल से Google Pay का उपयोग कर रहा हूँ और कभी भी पैसों के लेनदेन के सम्बंध में कोई असुविधा का सामना नही करना पड़ा है। इस से कमाए हुए पैसो का सबूत आप नीचे के Screenshot में देख सकते है।

Google pay earning proof

 

Google Pay App से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे कुछ आसान Steps follow करने होंगे।

1. सबसे पहले Google pay app को mobile में Install करना है।

Note : यदि आप Referral link से आप Google Pay को install करते है तो आपको Signup Bonus  Rs 81 तुरन्त मिलेगा।

Google pay Application को Referral link से install करने के लिए यहाँ click करें।

2. Google pay Application को install करने के बाद आपको सबसे पहले बैंक खाते में जुड़े मोबाइल नंबर से Google pay Application पर खाता बनाना है। (2 मिनट में आसानी से बन जायेगा)

3. Google pay Application पर खाता बनाने के बाद आपको बैंक खाते को Mobile Application से जोड़ना है।

महत्वपूर्ण जानकारी: यह Application पूर्णतः सुरक्षित है आप आंखे बंद करके इस application से अपने बैंक खाते को जोड़ सकते है।

4. बैंक खाते को Google Pay के app में link करने के बाद आपको UPI pin बनाना है।

Note : UPI Pin आपका Secret code है इसको याद रखें और किसी के साथ शेयर न करे।

5. UPI pin बन जाने के बाद आपको google pay से पहला transiction करना होगा।

मतलब आपको किसी भी Google Pay application का उपयोग करने वाले को इस application से 1 रुपये भेजना होगा।



जिसके बाद google pay application आपको Rs 81 रुपये आपके बैंक खाते में देगा।

अब आप Google Pay का खाता बन गया है और आप मोबाइल से पैसे कमाने के लिए तैयार है।

अब आपका मुख्य काम शुरू होता है जो आपको प्रतिदिन करना है।

6. अब आपको Google Pay खाते से अपने दोस्तों और अन्य लोगो को google pay application के लिए Whatsapp, facebook या संदेश के द्वारा invite करना है।

जितने लोग आपकी invitation link से google pay app पर Register करवाएंगे। उन सभी प्रत्येक सफल Invitation के आपको RS – 81 रुपये मिलेंगे।

7. यदि आप google pay application से किसी को भी पैसे भेजते है तो आपको हर transaction पर एक स्क्रैच कूपन मिलता है।

इसके लिए आपको offer में जाकर Term and conditions को पढ़ना होगा।

यह सभी काम बहुत आसान है आप अभी इसका उपयोग चालू करके Rs 51 कमा सकते हैं।

Google Pay का उपयोग करने के बाद आपक समझ जायेंगे की मोबाइल से पैसे कमाना कितना आसान है।

6. Phone pe

PhonePe makes comeback after 24 hours of outage

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए : यह App भी Google Pay के जैसा एक मोबाइल Application है दोनों लगभग एक जैसे ही काम करते है।

और पढ़ें : क्या आप जानते हैं कंडोम की भी होती है एक्सपायरी डेट? ऐसे चेक करें

Phone पे App के द्वारा Referral Program के द्वारा और Transication करके पैसे कमाये जाते है।

जिसमे यह Refer करने पर आपको Bonus देता है और Transiction करके Cashback के रूप में पैसे देता है

मैं पिछले 1 साल 8 महीने से Phone Pe Application का उपयोग कर रहा हूँ और Phone Pe App से बहुत पैसे कमा रहा हूँ

मेरे और परिवार के सभी Mobile Recharge का खर्चा Phone Pe से ही निकलता है।

नीचे आप Phone Pe के द्वारा कमाए गए पैसे का सबूत आप नीचे के Screenshot में देख सकते है।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

Note: Phone पे application से मिलने वाला cashback आप बैंक खाते या किसी भी व्यक्ति को नही भेज सकते है। इसके द्वारा कमाए गए पैसो का उपयोग आपको Rechage या shopping करने में करना होता है।

Phone Pe से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे के Steps को Follow करना होता हैं



1. सबसे पहले Phone Pe application को Mobile में Install करें।

Note. Phone Pe Application को Referral Link से Download करे जिससे आपको 100 रुपये Cashback मिलेगा।

Referral Link : Download Phone Pe App

2. Phone पे app को Install करने के बाद बैंक में Register Mobile नंबर से Phone app पर खाता बनाये।

3. Phone Pe application पर खाता बनाने के बाद आपको Application के खाते में बैंक खाते को जोड़ना है जो कि बहुत आसान और सुरक्षित है।

Note. आप आंख बंद करके इस application से बैंक खाते को जोड़ सकते है क्योकि यह Yes Bank का विश्वाशपात्र application है।

3. बैैंक खाता, Phone Pe के खाते से जोड़ने के बाद आपको UPI Pin बनाना होता है।

Note: यह आपका गुप्त code है इसको किसी के साथ सांझा न करें। इसके द्वारा आपके पैसे Transfer किये जाते है।

4. UPI PIN बनाने के बाद आपको Aadhaar Number को Phone Pe के खाते मे जोड़ना होता है। (Optional)

5. अब आपको Phone पे app के द्वारा पहला transiction करना हैं।

मतलब किसी Phone pe उपयोगकर्ता को 1 रुपये भेजना है। जिससे आपको 100 रुपये मिलेंगे।

7. अब अपने दोस्तों और पहचान वालो को phone Pe applicatin से invite करना है।

और पढ़ें : New Year 2021 पर विदेशी यात्रा 30k से कम ले सकते हैं

प्रत्येक सफल refferal के आपको Rs 100 रुपये cashback के रूप में आपके phone pe wallet में मिलेंगे।

7. Sell Photos Online

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

 

यदि आप अच्छी Photos निकालते हो तो आप Online Photos Sell करके भी अच्छे पैसे कमा सकते है।

ऑनलाइन Photos Sell करके पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps Follow करने होते है।

1. सबसे पहले आपको अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र 10 Websites को खोजना होता है।

2.  Websites के बारे में पता करना है कि Website कितने पैसे देती है और  में कैसे पैसे देती हैं।

Note. अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र Websites बहुत है जैसे Fotolia, Istock Photos, Shutterstock इत्यादि।

3. Websites का चुनाव करने के बाद आपको Websites पर खाता बनाना होता है।

जो कि बहुत आसान होता है  अपना Name, Email Address और Password आदि Enter करके Website पर खाता बना सकते है।



4. अब आपको अच्छी-अच्छी गुणवत्ता वाली Photos निकालनी हैं और उनको Edit करके बेहतर बनाना हैं।

5. Photos तैयार होने के बाद 10 से 20 Photos को Website पर Upload करना होता है।

Note. इन Photos की गुणवत्ता को जाँच किया जाता है यदि आपकी Photos की Quality Website की Requirements से Match करती है तो आपके Account को Approval मिल जाता है अन्यथा आपका Account Reject कर दिया जाता हैं।

6. यदि आपका Account Approve हों जाता है तो आप Website के Account में Photos को Upload कर सकते है।

जैसे ही कोई आपकी Photo को खरीदा आपको पैसे Website के Account में मिल जायेंगे।

7. जैसे ही आपके website account में payout limit से अधिक पैसे हो जाते है तो आप उनको Paypal, Payza आदि तरीको से अपने बैंक खाते में भेज सकते है। यह Website की Policy पर निर्भर करता है।

8. URL Shortener

4 alternatives to Google URL shortener that are easy to use and access

URL Short करके पैसे कामना बहुत आसान है

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए : इसके लिए आपको URL Shortener Website पर खाता बनाना होगा और Webpages की URL को Short करना होगा।

और पढ़ें : new year par ladki patane ke tarike 2021

जिसके बाद Short URL को Copy करके सभी जगह शेयर करना करना होता है।

जो लोग आपकी Link पर Click करेगे, उन सभी लोगो को विज्ञापन दिखेगा और आपको विज्ञापन दिखाने के पैसे मिलेंगे। जो URL Shortener Website पर आपके खाते में आएंगे।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए नीचे दिए गए आसान से Steps को Follow करें।

1. सबसे पहले अच्छे पैसे देने वाली URL Shortener Websites को खोजकर सभी जानकारी पता करना है।

जैसे: Website कितने Views के कितने पैसे देती है और पैसे कैसे देती है।

अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र Website जैसे Ad.fly, Shorter.st, इत्यादि है।

2. चुनी हुई Website पर आपको खाता बनाना होता है जो कि बहुत आसान होता है। आप Google Account या Facebook Account से भी Login कर सकते है।

3. खाता बनाने के बाद आपको Website के Shortener Tool का उपयोग करके Webpages की URLl को Short करना है।



Note : आप किसी भी Webpages की Links को Short कर सकते है यदि आपके पास URL नही है तो आप INDIA NEWES Blog के किसी भी Webpages की Links को Short करके पैसे कमा सकते है।

4. URL Short करने के बाद आपको SHORT URL को Whatsapp, Facebook Websites की Comment आदि जगह पर अधिक से अधिक शेयर करना है जिससे अधिक लोग URL पर Click और विज्ञापन को देखेंगे।

5. आपकी url पर जितने click होंगे उतने पैसे URL Shortener के खाते में आ जायेंगे।

आप Paypal, Payza, Bitcoin, Skrill आदि का उपयोग करके रुपयों को अपने बैंक खाते में Transfer कर सकते है।

9. Bigly

Bigly - Online Reselling App - YouTube

यह एक मोबाइल Application है जिसके द्वारा आप बिना निवेश के अपने Mobile से ही अच्छा व्यापार कर सकते है।

यह App पर बहुत ही बढ़िया गुणवत्ता वाले Products जैसे कपड़े, आभूषण, बैग आदि थोक में मिलते हैं जिनको बेंचकर आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

फॉलो करें =>Google news Account & Dailyhunt Account को, और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Bigly से पैसे कमने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को Follow करना होता है।

1. सबसे पहले Bigly app को मोबाइल में install करना होता है और अपने मोबाइल नंबर के द्वारा  app पर खाता बनाना होता है।

Note: Payments details में अपने बैंक खाते की जानकारी जरूर भरे क्योकि उसी जानकारी के द्वारा आपके पैसे आएंगे।

2. खाता बनाने के बाद आपको Bigly के products में से अपनी पसंद के products जो आप बेंचना चाहते है उनको चुनना होता हैं।

3. Products चुनने के बाद Products के नींचे शेयर बटन पर click करके आप Bigly के Products को Facebook और whastapp पर शेयर कर सकते है।

4. जब किसी व्यक्ति को आपके Products पसन्द आते है तो उन्हें Products की कीमत Bigly पर मिलने वाली कीमत से अधिक बतानी होती है। तभी आपको लाभ होगा।

5. Products की कीमत बताने के बाद यदि Customer को वह Products चाहिए है तो उनसे उनका नाम, मोबाइल नंबर और पता मांगना होता है।

6. अब आपको Customer की जानकारी को Bigly app में डालना होता हैं। और वह Product Bigly की Team के द्वारा Customer तक भेज दिया जाता हैं।  Product के पैसे Customer Delivery ले समय दे सकता है।

7. अब आपका काम हो गया है और जितने अधिक पैसे अपने products के लिए कीमत में जोड़े थे उतने पैसे आपके पास महीने की आखरी तरीके तक आ जाते हैं।



10. Facebook

How To Delete Facebook Data Forever | Time

जी हाँ लाखो लोग Facebook से पैसे कमा रहे है और आप भी कमा सकते हैं।

इसके लिए आपके पास Facebook पर पेज होना चाहिए और उस पर अच्छे Likes होने चाहिए।

Facebook से आप निम्न तरीको से पैसे कमा सकते है।

Affiliate Marketing: इसके लिए आपको किसी भी Company जैसे Amazon, Clickbank, Shareasale आदि के Affiliate Program को Join करना होता है और उनके Products को Facebook पर Promote करना होता है।

यदि कोई आपकी Link से Product खरीदता है तो आपको Comission मिलता है।

 

Sponsored Post: यदि आपके facebook पेज पर अच्छे likes है तो लोग विज्ञापन करने के लिए आपके पेज पर Post करने के पैसे देते हैं।

जितने अधिक likes हो होंगे उतने अधिक पैसे आप एक पोस्ट से कमा सकते है।

Sale own product: आप अपनी स्वयं के digital products जैसे PDF, EBOOK आदि बनाकर भी बेंच सकते है।

इसके लिए आपको पेज से सम्बंधित Topics पर कोई Course बनाना होगा।

आपके followers आपके digital products को जरूर खरीदेंगे।



और पढ़ें : Mobile से हर रोज 1000 रुपए कैसे कमा सकते हैं?

इसी तरह आप instagram, twitter जैसी social sites से भी पैसे कमा सकते है।

11. Instagram

Top 10 Benefits of Instagram for Business - LYFE Marketing

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए : जैसे facebook के जैसे पैसे कमाये जाते हैं लगभग वैसे ही Instagram से पैसे कमाए जाते है

Instagram पर आपको पेज बनाने की जरूरत नही होती है क्योंकि Instagram पर यह feature अभी उप्लब्ध नही हैं।

यहां आपको अपने followers को बढ़ाना होता है। जितने अधिक Followers उतने अधिक पैसे आप कमा पाएंगे।

उदाहरण के लिए Instagram पर भारत मे सबसे अधिक Followers दीपिका पादुकोण के है वह एक post करने के लाखों रुपये लेती है

अतः Instagram पर पैसे कमाने के तरीके भी Facebook के समान है तो उन्ही poitns को follow करके आओ Instagram से भी पैसें कमा पाएंगे।

12. DBS (DIGI BANK)

DigiBank by DBS App | Get Rs. 250 Cashback on Signup for Savings Accounts - FlashSaleTricks

DBS भी एक मोबाइल APP है जो DIGI BANK का है इसके द्वारा भी आप पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको पहले Digi Bank में Account खोलना होता है जो कि बहुत आसान मुफ्त हैं।

Digi bank account खोलने के बाद Referral Program के द्वारा पैसे कमा सकते है।



Digi Bank से पैसे कमाने के लिए आपको नींचे दिए गए Steps को follow करना होता है।

  • सबसे पहले DBS App को Mobile में Install करें।
  • App install करने के बाद DBS पर खाता बनाये। जिससे Digi Bank का Account बन जायेगा।
  • खाता बन जाने के बाद अपने आधारकार्ड और पैन कार्ड को Digi Bank के खाते में जोड़े।
  • आप अपने दोस्तों और रिस्तेदारो को उनके मोबाइल नंबर पर 1 रुपये भेजकर Invite करें।

जितने लोग Digi Bank का Account DBS APP पर खाता बनाकर खोलेगे। इसके हिसाब से आपको 200 रुपया प्रति खाता आपके Digi Bank के खाते में आ जायेगा।

जिसको आप किसी भी खाते में Transfer कर सकते है।

13. Paytm

Paytm neither charges nor will charge any convenience or transaction fee! | by Paytm | Paytm Blog

यह एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसके बारे में आज के समय में लगभग सभी लोग जानते है लेकिन यह बहुत कम लोगो को ज्ञात होता है कि Paytm ने Refferal Program शुरू किया है जिसके द्वारा आसानी से पैसे कमाए जा सकते है

Paytm Referral Program से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए निम्न Steps फॉलो करने होते है।

1. सबसे पहले आपको Paytm App डाउनलोड करना होगा।

2. उसके पश्चात Paytm पर खाता बनाना होगा।

3. खाता बन जाने के पश्चात आपको Referral Link निकल कर लोगो को भेजनी होती है।

जितने भी लोग आपकी Link के द्वारा Paytm App Download करके खाता बनाएंगे आपको उसके हिसाब से पैसे मिलेंगे एक सफल referral पर paytm आपको Rs 50 रूपये देता है।

अतिरिक्त सलाह

इस पोस्ट मोबाइल से पैसे कैसे कमाए में दिए गए मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके विश्वास पात्र है जिनसे बहुत लोग पैसे कमा रहे है इसलिए आप भी इन तरीको का उपयोग करके मोबाइल से पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

ऑनलाइन पैसें कमाने के तरीके तो बहुत है लेकिन इनसे पैसे कमाने में बहुत समय के बाद अच्छी Earning होना शुरू होती है।

MOBILE से 2021 में पैसे कैसे कमाए : अतः शुरुआत में कोई भी ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों को पार्ट टाइम करे ताकि आपके रोजाना जिंदगी में इसकी वजह से कोई परेशानी ना आये। Follow करना ना भूलें।

फॉलो करें =>Google news Account & Dailyhunt Account को, और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here