Maruti Suzuki S-Cross के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग शुरू

Maruti Suzuki S Cross

Maruti Suzuki S-Cross 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी लगी होगी. कंपनी एस-क्रॉस (Maruti S-Cross) की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है.

Maruti Suzuki S-Cross (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने अपने एस-क्रॉस मॉडल (Maruti Suzuki S-Cross) के पेट्रोल संस्करण (Petrol Version) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी इस मॉडल को अगले महीने पेश करने जा रही है. मारूति सुजूकी ने बयान में कहा है कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी लगी होगी. कंपनी एस-क्रॉस (Maruti S-Cross) की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है.

यह भी पढ़ें: कार खुशखबरी : लेना चाहते हैं नई कार या मोटरसाइकिल तो इस महीने करें इंतजार, होगा मुनाफा

बता दें कि पहले यह मॉडल सिर्फ डीजल इंजन विकल्प में आता था. जिस समय यह मॉडल पेश किया गया था, इसमें फिएट का 1.6 लीटर का इंजन लगा था. बाद में इसमें 1.3 लीटर के पावरट्रेन इंजन का इस्तेमाल होने लगा. एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नेक्सा के पोर्टफोलियो में एस-क्रॉस का विशेष स्थान है. यह नेक्सा का प्रमुख उत्पाद है. अब तक इसके ग्राहकों की संख्या 1.25 लाख है.

यह भी पढ़ें: बाइक लवर्स को झटका, महंगी हुई TVS Apache RR 310, जानें नए दाम

होंडा मोटरसाइकिल ने घरेलू बाजार में 11 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन बेचे
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने घरेलू बाजार में अब तक 11 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन की बिक्री की है. कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक कंपनी ने 6.5 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन की बिक्री की थी. होंडा मोटरसाइकिल के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने एक बयान में कहा कि होंडा में यह हमारे लिए गर्व का मौका है. हमने 11 लाख से अधिक बीएस-6 वाहनों की बिक्री की है। होंडा ने देश में लोगों का भरोसा जीता है. उन्होंने कहा कि कंपनी के दोपहिया वाहनों में 110 सीसी इंजन क्षमता वाले स्कूटरों से लेकर 1,100 सीसी इंजन क्षमता वाली प्रीमियम मोटरसाइकिल तक हैं.


First Published : 25 Jul 2020, 10:25:40 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here