लाईकी के नए स्टाइल फीचर से बनाए अपने वीडियो को और भी भावपूर्ण

Facebook

नई दिल्‍ली: सिंगापुर स्थित बीगो टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (BIGO Technology Pte Ltd) के बनाए लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाईकी ने हाल ही में अपने ‘फ़िल्टर’ सेक्शन के तहत नया फीचर शुरू किया है जिसे ‘स्टाइल’ नाम दिया गया है। यह फीचर क्रीएटर्स को ऐसा वीडियो फिल्टर चुनने की सुविधा देगा जो उनके व्यक्तित्व एवं वीडियो के विषय को निखारने में सहायक होगा। नए फीचर का लाभ उठाकर लाईकी यूज़र्स ज़्यादा भावपूर्ण, रचनात्मक और जादुई वीडियो बना सकते हैं।

स्टाइल के तहत मिलने वाले व्यापक विकल्पों का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स ऍप स्क्रीन के दाहिने हिस्से में फिल्टर विकल्प पर टैप करके स्टाइल का चयन कर सकते हैं। उसके बाद स्क्रीन पर ब्लैक एंड गोल्ड, पर्पल ट्रेंड, साइबरपंक, वाइन, बॉलीवुड, सीपिया, बी 5 (ब्लैक एंड व्हाइट), ब्लिंग और कॉमिकबुक जैसे बहुत से विकल्प चुने जा सकते हैं। सभी फिल्टर्स यूज़र्स के वीडियो को मज़ेदार बनाते हैं और यूज़र्स अपनी भावनाओं, कौशल और भावों को अपने ‘स्टाइल’ में पेश कर सकते हैं।

इसके साथ भारत में लाईकी ने एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। लाईकी को 2017 में लॉन्च किया गया था और तब से भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी इसने ज़बरदस्त वद्धि देखी है। किसी भी क्षेत्र के मूल निवासी की पसंद से मिलते कंटेट बनाने की ऍप की क्षमता के कारण इसकी वृद्धि बहुत तेज़ी से हो रही है। प्लेटफार्म एआई और एआर तकनीक से लैस बेहतरीन फिल्टर देने में पूर्णता सक्षम है।

भारत में यह ऍप हिंदी, तमिल, मराठी, तेलुगु, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी सहित 15 से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होने के कारण बहुत लोकप्रिय है। यूज़र्स से जुड़ने के लिए लाईकी अक्सर वर्चूअल कार्यक्रमों का आयोजन करता है जैसे कि टेलेन्ट हंट और अन्य वर्चूअल प्रतियोगिताएं।

सामग्री के हाइपर-लोकलाइज़ेशन पर प्लेटफ़ॉर्म का फोकस इसकी मजबूत वृद्धि में योगदान दे रहा है। लाईकी ऐसे ऍप के रूप में सामने आया है जिससे युवा जुड़ाव महसूस करते हैं। यह उन्हें अपनी रचनात्मकता को दर्शाने का प्लेटफार्म प्रदान करता है और इस तरह उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो सामग्री का उत्पादन करता है। यह उन्हें आत्मविश्वास, पहचान और पैसा कमाने का मौका देता है। ऍप भारत और दुनिया में काफी लोकप्रिय हो गया है। ऍप एनी और सेंसर टॉवर की हालिया रिपोर्टों में ऍप को दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऍप में शामिल किया गया है।