LAVA भारत में लॉन्च करने जा रहा 5 नए स्मार्टफोन कीमत होगी करीब 10000 रुपये

नई दिल्ली : भारत मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। सरकार की तरफ से भी मोबाइल कंपनियों की इस मुहिम को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में धीरे ही सही लेकिन देसी कंपनियां रुचि दिखा रही है। Jio, Micromax और Lava जैसी कुछ कंपनियां आने वाले दिनों में अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में कई सारे स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। 

10,000 रुपये के प्राइस टैग में होगी लॉन्चिंग 

लीक रिपोर्ट की मानें, तो देसी मोबाइल ब्रांड Lava इस साल नवंबर तक 5 नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर सकती है। इन सभी स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये के करीब होगी। रिपोर्ट में कंफर्म किया गया है कि Lava के इन पांचों अपकमिंग स्मार्टफोन को पूरी तरह से भारत में डिजाइन किया गया है। Lava की तरफ से इस साल जुलाई माह में स्टूडेंट्स के लिए “डिजाइन इन इंडिया” कॉन्टेस्ट लॉन्च किया गया था, जहां कई सारे स्मार्टफोन के मॉडल को डिजाइन कराया गया था। साथ ही विनर को 50,000 रुपये, 25,000 रुपये और 15,000 रुपए कैश प्राइज दिया गया था।

अन्य देसी कंपनियां ला रही नए स्मार्टफोन 

Lava ने फिलहाल अपकमिंग स्मार्टफोन की डिटेल नही जारी की है। लेकिन कंपनी फोन की टीजिंग अक्टूबर माह में शुरू कर सकती है। Lava की तरफ ही Micromax भी भारतीय मार्केट में जल्द दोबारा एंट्री करेगी। Micromax की मानें, तो कंपनी 7000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये प्राइस प्वाइंट के तीन स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इन तीनों बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन में MediaTek चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। Lava के नए स्मार्टफोन की एंट्री से Realme, Xiaomi, Poco, Infinix, और Micromax को जोरदार टक्कर मिलने की संभावना है।