Kirti Kulhari’s Shaadishthan takes on the society’s regressive beliefs

kirti kulhari, shaadisthan

डिज़्नी+ हॉटस्टार ने अपनी नवीनतम ओरिजिनल फ़िल्म – शादिष्ठान का ट्रेलर जारी किया। राज सिंह चौधरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कीर्ति कुल्हारी एक गायिका की भूमिका निभा रही हैं। गैर-अनुरूपतावादी संगीतकारों का उनका बैंड एक रूढ़िवादी जोड़े और उनकी किशोर बेटी के साथ सड़क यात्रा करता है। यात्रा विचारधारा और विश्वासों के टकराव की ओर ले जाएगी, जिससे नाटकीय रूप से खंडन होगा।

ट्रेलर इस बात की भी झलक देता है कि कैसे देश में अभी भी युवा लड़कियों की शादी उनकी सहमति के बिना की जाती है। किशोर लड़की, जो अपने माता-पिता से लड़ने में सक्षम नहीं है, संगीतकार से कहती है कि वह चाहती है कि उसके पास अपना जीवन समाप्त करने के लिए पर्याप्त साहस हो। कीर्ति का किरदार साशा, लड़की की मां से बात करते हुए साझा करती है कि कैसे महिलाएं उसकी हर रोज लड़ाई पसंद करती हैं ताकि इन गृहिणियों को अपनी दुनिया में लड़ना न पड़े। यात्रा के दौरान प्रत्येक बैंड के सदस्यों की पिछली कहानी पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

कलाकारों की टुकड़ी में मेधा शंकर, निवेदिता भट्टाचार्य और वास्तविक जीवन के संगीतकार शेनपेन खिमसर, अपूर्व डोगरा और अजय जयंती जैसे कलाकार भी शामिल हैं, जबकि के के मेनन एक विशेष उपस्थिति बनाते हैं। प्रसिद्ध स्टूडियो और ऑप्टिकस आईएनसी द्वारा बैंकरोल किया गया, शादीस्थान डिज्नी प्लस हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर 11 जून से स्ट्रीमिंग शुरू होगी।

फिल्म के साथ जुड़ने पर कीर्ति कुल्हारी ने एक बयान में साझा किया कि कैसे वह तुरंत अपने चरित्र साशा से संबंधित हो सकती हैं। उन्होंने अपने चरित्र का वर्णन करते हुए कहा, “एक उदासीन, मजबूत और आत्मविश्वास से भरी युवती, जो अपनी शर्तों पर जीवन जीती है, रूढ़ियों को तोड़ने का प्रयास करती है, और किसी के द्वारा आंका जाने से चिंतित नहीं है।” उन्होंने कहा कि शादिस्थान न केवल एक मनोरंजक फिल्म है, बल्कि यह समाज और लोगों पर थोपी गई कंडीशनिंग और लोग इसके द्वारा कैसे जीते हैं, जैसे कि यह उनका सच है, को एक आईना भी रखता है।

निर्देशक राज सिंह चौधरी ने कहा, “शादीस्थान मेरे लिए वास्तव में एक विशेष फिल्म है क्योंकि यह मेरे अपने जीवन की एक कहानी से प्रेरित है। फिल्म को इस तरह से अच्छी तरह से तैयार किया गया है कि दर्शक एक महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दे को समझते हुए मनोरंजन के अपने अंश पा सकें। फिल्म का प्रत्येक चरित्र अद्वितीय है और अपने स्वयं के व्यक्तिवाद का जश्न मनाता है और फिल्म के अन्य सभी तत्व वास्तविक जीवन परिदृश्यों से प्रेरित हैं। ”

कीर्ति कुल्हारी को आखिरी बार परिणीति चोपड़ा-स्टारर द गर्ल ऑन द ट्रेन में देखा गया था, जो इस साल की शुरुआत में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here