KBC में पूछा गया रामायण से जुड़ा ये सवाल, क्या 6.40 लाख रुपये के इस प्रश्न का उत्तर जानते हैं आप?

KBC में पूछा गया रामायण से जुड़ा ये सवाल, क्या 6.40 लाख रुपये के इस प्रश्न का उत्तर जानते हैं आप?

KBC 12: कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) देश में काफी पॉपुलर शो है. इसे लगभग हर घर में देखा जाता है. केबीसी का 12वें सीजन शुरु हो चुका है. इसका हर एक एपिसोड अपने आप में खास होता है. इसे खास बनाते हैं अमिताभ बच्चन और इस शो में पूछे जाने वाले सवाल. इसमें पूछा जाने वाला सवाल लोगों के मन में रोमांच पैदा करता है.

ऐसा ही एक सवाला केबीसी के 12वें सीजन में पिछले एपिसोड में पूछा गया. इस एपिसोड में राजस्थान के रघुनाथ राम हॉट सीट पर बैठे थे. रघुनाथ राम पेशे से बढ़ई हैं. वह सिर्फ 9वीं तक पढ़ाई किए हुए हैं. अमिताभ बच्चन के सामने जब वह हॉट सीट पर बैठे थे तो उनसे रामायण से जुड़ा एक सवाल पूछा गया. यह सवाल 6.40 लाख रुपये का था.

इस सवाल का जवाब रघुनाथ राम ने मात्र 6 सेकेंड में दे दिया. उन्होंने 6.40 लाख रुपये के जिस सवाल का जवाब दिया, वह सवाल हिंदू धर्मग्रंथ ‘रामायण’ से जुड़ा हुआ था. क्या आप इस सवाल का जवाब बता पाएंगे. सवाल था- रामायण के मुताबिक, रावण की तलवार का क्या नाम था? रघुनाथ ने इस सवाल का सही जवाब दिया. उन्होंने बताया कि रावण की तलवार का नाम ‘चंद्रहास’ है.

रधुनाथ राम ने शो के दौरान बताया कि पिछले 19 साल से वह बढ़ई का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण अपनी आगे की पढ़ाई नहीं कर पाए. इसके बाद भी उन्हें कोई भी कौन बनेगा करोड़पति तक पहुंचने से नहीं रोक पाया. सबसे खास बात यह है कि उन्होंने फास्टेट फिंगर फर्स्ट में सिर्फ 6 सेकंड में सवाल का जवाब दिया था.