Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Postponed : प्रैक्टिकल टेस्ट स्थगित, थ्योरी की परीक्षाएं 21 जून से

Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Postponed : प्रैक्टिकल टेस्ट स्थगित, थ्योरी की परीक्षाएं 21 जून से

Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Postponed : प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने पीयूसी टू प्रैक्टिकल एग्जाम को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

By: Dhirendra

Updated: 26 Apr 2021, 04:13 PM IST

Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Postponed : कर्नाटक सरकार ने प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए 28 अप्रैल से प्रस्तावित पीयूसी टू एग्जाम 2021 प्रैक्टिकल टेस्ट को स्थगित कर दिया है। वहीं 21 जून से 5 जुलाई तक थ्योरी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के मुताबिक आयोजित की जाएंगी।

Read More : Summer vacation in 2021: इस बार इन राज्यों में समय से पूर्व घोषित की गई गर्मी की छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट

पीयूसी टू टेस्ट स्थगित होने की ये है मुख्य वजह

कर्नाटक सरकार में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने इस फैसले के बारे में बताया कि प्रैक्टिकल परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय इस प्रक्रिया जुड़ें संगठनों की ओर से किए अनुरोधों के आधार पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि छा़़त्रों के अभिभावक, शिक्षकों और छात्रों की ओर से प्रैक्टिकल टेस्ट रद्द करे के लिए अनुरोध किया गया था। इसके बाद सरकार ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके बावजूद सुरेश कुमार ने साफ कर दिया है कि वार्षिक थ्योरी परीक्षाएं समाप्त होने के तुरंत बाद प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी। इससे पहले कर्नाटक प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने पुष्टि की थी कि एसएसएलसी परीक्षा राज्य में जैसा कि पहले निर्धारित किया गया था उसी के अनुरूप 21 जून से 5 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी।

Read More : BSEH Class 10 Exam 2021 Latest Update: इंटरनल टेस्ट के जरिए प्रमोट होंगे दसवीं बोर्ड के विद्यार्थी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

बता दें कि कर्नाटक पिछले कुछ दिनों में 25,000 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। नए मरीज सामने आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2.35 लाख से अधिक हो गई है। इस महीने में 1716 लोगों की कोरोना से मौतें हुई हैं। जबकि एक सप्ताह बाकी है। उनमें से 1093 अकेले बेंगलुरु में हुए हैं। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक बोर्ड को 28 अप्रैल से 18 मई 2021 तक पीयूसी टू के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करनी थी।

Read More : Summer Vacations 2021: तेलंगाना में 27 अप्रैल से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल

Web Title: Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Schdule Postponed








Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here