JEE Main April 2021 Postpone: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा हो सकती है स्थगित, यहां पढ़ें

JEE Main April 2021 Postpone: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा हो सकती है स्थगित, यहां पढ़ें

JEE Main April 2021 Postpone: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाले जेईई मेन परीक्षा को स्थगित किए जाने की मांग उठने लगी है। विद्यार्थी सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगन को लेकर सरकार से अपील कर रहे हैं।

JEE Main April 2021 Postpone: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सहित ज्यादातर राज्य बोर्ड भी कोरोना के चलते दसवीं और बारहवीं बोर्ड रद्द या स्थगित कर चुके हैं। कोरोना संक्रमण मामलों में अचानक ने आई वृद्धि को देखते हुए नीट पीजी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई। इन सभी के बीच पर अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाले जेईई मेन परीक्षा को भी स्थगित किए जाने की मांग उठने लगी है। विद्यार्थी सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगन को लेकर सरकार से अपील कर रहे हैं। अब बीटेक और बीई प्रवेश के लिए तीसरे सत्र की JEE Main 2021 परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच आयोजित होना प्रस्तावित है।

Click Here For Official Notification

Postpone JEE Main April 2021
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं जारी किया है। विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा के लिए वो किसी भी तरह के रिस्क को उठा सकते हैं, लेकिन अभिभावक इसके लिए सहमत नहीं हैं। ऐसे में सरकार से जेईई परीक्षा स्थगित करने की अपील की जा रही है। छात्रों द्वारा जेईई मुख्य अप्रैल 2021 के स्थगन की मांग का प्रमुख कारण विभिन्न राज्यों में लगाया गया सप्ताहांत लॉकडाउन है। दूसरा प्रमुख कारण आवेदकों को जेईई मेन परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना भी है। ट्विटर पर #jeemain2021Postpone भी ट्रेंड करने लगा है।

Postpone JEE Main 2021 April Session

JEE Main April 2021 Admit Card
अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा की स्थिति स्पष्ट होने के बाद एडमिट कार्ड किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी किए जाने को लेकर अभी तक कोई लेटेस्ट अपडेट जारी नहीं किया गया है। JEE Main Exam 2021 Hall Ticket नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी किए जाएंगे।

JEE Main April 2021 Exam
यदि अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा को स्थगित किया जाता है तो उसे फिर से चौथे चरण की परीक्षा के साथ भी आयोजित किया सकेगा। मई सेशन की परीक्षा का आयोजन 24 से 28 मई के बीच किया जाएगा। एनटीए द्वारा जेईई मेन (फरवरी और मार्च) दो सत्र की परीक्षाएं आयोजित कर ली गई हैं और इनके परिणाम भी घोषित किए जा चुके हैं।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here