IPL 2021, CSK vs RCB: रवींद्र जडेजा ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, आईपीएल में सीएसके के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

DA Image

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के खेले गए 19वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन से हरा दिया। 192 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 122 रन ही बना पाई।चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बल्ले से नॉटआउट 62 रन बनाने के बाद बैंगलोर के तीन विकेट झटके। इसी के साथ जडेजा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चेन्नई की तरफ से एक मैच में 50 रन और तीन विकेट लेने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रवींद्र जडेजा से पहले आईपीएल के इतिहास में सीएसके की तरफ से कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया है। हालांकि आईपीएल में अभी तक 10 खिलाड़ी एक मैच में तीन विकेट और 50 रन बना चुके हैं। जडेजा ने 28 गेंदो में 62 रन की तूफानी पारी खेली।  जडेजा ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाये जो टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है। जडेजा ने 20वें ओवर में हर्षल पटेल के ओवर में पांच छक्के ओर एक चौका लगाया। इनमें एक नोबॉल भी थी। इस ओवर में कुल 37 रन बने और यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर बन गया। 

जडेजा की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई ने  20  ओवर में चार विकेट खोकर 191 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने गेंदबाजी स आरसीबी की कमर तोड़ दी। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका। जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और वाशिंगटन सुंदर को आउट किया। इसके साथ ही जडेजा ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए डेनियल क्रिस्टियन को भी रन आउट किया।  रवींद्र जडेजा को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

विराट कोहली ने माना, आरसीबी की टीम पर अकेले भारी पड़े रवींद्र जडेजा

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here