IPL 2021: विराट कोहली के इस प्लेयर को भारत में लग रहा था डर, ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले भारत के बारे में कही ऐसी बातें

adam_zampa_2.png

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा ने कहा कि अगर आईपीएल 2021 टूर्नामेंट यूएई में खेला जाता तो बेहतर होता।

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपाया हुआ है। इसका असर आईपीएल 2021 पर भी पड़ रहा है। भारत में वर्तमान हालात देखते हुए कुछ खिलाड़ी आईपीएल टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ रहे हैं। हाल ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( RCB) के गेंदबाज एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन आईपीएल 2021 सीजन से बाहर हो गए हैं। अब ये दोनों आईपीएल 2021 के बाकी मैच नहीं खेलेंगे। इन्होंने टूर्नामेंट छोड़ने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया था। अब एडम जम्पा ने यह टूर्नामेट छोड़ने का कारण बताते हुए कहा कि भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे।

भारत में ज्यादा डर लग रहा था
ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा ने कहा कि अगर आईपीएल 2021 टूर्नामेंट यूएई में खेला जाता तो बेहतर होता। उनका कहना है कि भारत में बायो बबल के बाहर सुरक्षित महसूस नहीं होता। यूएई में बायो बबल के बाहर ज्यादा डर नहीं लगता था, लेकिन यह टूर्नामेंट भारत में खेला जा रहा है इसलिए ज्यादा डर लग रहा है। जम्पा का कहना है कि उन्हें भारत में हमेशा हाइजीन और अधिक सुरक्षा बरतने को कहा जाता है और यह उन्हें सबसे अजीब लगता है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को वतन लौटने के लिए खुद व्यवस्था करनी होगी: पीएम मॉरिसन

दुबई में ज्यादा सुरक्षित था
साथ ही एडम जम्पा ने कहा कि आईपीएल का सीजन जो दुबई में हुआ था, वह ज्यादा सुरक्षित था। एडम जम्पा का कहना है कि उनका मानना है कि इस बार भी आईपीएल दुबई मेंं ही कराया जाना था, वह वहां ज्यादा सुरक्षित रहता। साथ ही उन्होंने कहा कि कई बार राजनीति वगैरहा की वजह से भी ऐसा हो जाता है। वहीं इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बारे में कहा कि इस साल के आखिर में यहां टी20 वर्ल्ड भी होना है। हालांकि अगला बड़ा फैसला इस पर होना है। उन्होंने कहा कि अभी छह महीने का वक्त है यह समय काफी बड़ा है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: बीसीसीआई ने कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला क्रिकेटर्स पर छोड़ा

दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया
बता दें कि एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन दोहा के रास्ते स्वदेश लौटेंगे। आस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत ने आने वाले विमानों पर 15 मई तक के लिए प्रतिबंध लगा दी है। बता दें कि तेज गेंदबाज रिचर्डसन ने इस सीजन में एक मैच खेला था, जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया था, जबकि जम्पा बिना खेले ही जाएंगे। बता दें कि आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को स्पष्टथ्क कर दिया था कि आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वतन लौटने के लिए अपनी खुद की व्यवस्था करनी होगी, क्योंकि उन्होंने निजी तौर पर भारत की यात्रा की है।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here