IPL 2021 में धाक जमाने का तैयार टीम इंडिया का यह धुरंधर गेंदबाज, 13 गेंद में इतने विकेट लेकर रचा था इतिहास

IPL 2021 में धाक जमाने का तैयार टीम इंडिया का यह धुरंधर गेंदबाज, 13 गेंद में इतने विकेट लेकर रचा था इतिहास

9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियम लीग के 14वें सीजन का आगाज होने जा रहा है

नई दिल्ली। 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियम लीग के 14वें सीजन ( IPL 2021 ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी रोमांच है। ऐसे में लोगों में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन और और उनके नए पुराने कीर्तिमानों को लेकर चर्चा होना लाजमी है। कुछ ऐसी ही चर्चा के बीच अगर आप के मन में कभी यह सवाल उठे कि टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग के प्रदर्शन का रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के नाम है, तो इसका श्रेय टीम इंडिया के गेंदबाज दीपक चाहर ( deepak chahar ) को जाता है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि दीपक चाहर का जिक्र अचानक कैसे आ गया। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम का यह शानदार गेंदबाज एक बार फिर आईपीएल में अपना जलवा बिखेरने को तैयार है।

IPL में पहली बार इतने में बिके थे कोहली और धोनी समेत ये 5 खिलाड़ी, आज इतनी लेते हैं फीस

बांग्लादेश के खिलाफ केवल 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे

दरअसल, वो दीपक चाहर ही थे, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ केवल 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वो भी हैट्रिक के साथ। इसके साथ ही एक समय उनका प्रदर्शन ऐसा रहा कि क्रिकेट के बड़े-बड़े धुरंधर पर दांतों तले उंगली चबा गए। तब उन्होंने केवल 13 गेंदों में 10 विकेट चटकाए थे। अब चाहर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। आपको बता दें कि दीपक चाहर ने नागपुर में हुए टी20 मैच में 3.2 ओवर में केवल 7 रन देकर बांग्लादेश के 6 विकेट चटकाए थे। फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चाहर ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ 6 गेंदों में चार विकेट हासिल किए। इस टूर्नाटमेंट एक फिर अपना जलवा दिखाते हुए चाहर ने यूपी के खिलाफ चार गेंदों में तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

जब मैच के बीच में सचिन ने सहवाग को दी थी धमकी…इस बार सिक्सर मारा तो बल्ले से पीटूंगा

टीम में इसलिए अलग पहचान

अगर चाहर के आईपीएल में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने लीग के 48 मैच खेले हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट हासिल करना है। पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में दीपक चाहर ने 14 मैच खेलकर 12 विकेट लिए। आईपीएल 2020 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर दो विकेट रहा। आपको बता दें कि दीपक चाहर अपनी जबरदस्त स्विंग के लिए पहचाने जाते हैं। उनकी इनस्विंग अधिकांश बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देती है।






Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here