IPL 2021: भविष्य में साउथ अफ्रीका को आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिएः पॉल एडम्स

IPL 2021: भविष्य में साउथ अफ्रीका को आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिएः पॉल एडम्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनकी टीम पूरी क्षमता के साथ 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करे।

आईपीएल एक पॉपुलर टूर्नामेंट है और इसमें विदेशी क्रिकेेट टीमों के भी कई खिलाड़ी भाग लेते हैं। इस बार आईपीएल 2021 में भी कई विदेशी खिलाड़ी खेल रहे हैं। इनमें दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के भी कई प्लेयर्स हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनकी टीम पूरी क्षमता के साथ 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका को भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ टकराव से बचना चाहिए।

आईपीएल के लिए छोड़नी पड़ी थी सीरीज
बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच को छोड़ना पड़ा था। एडम्स ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वनडे सीरीज में हर मैच महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे यह तय हो सकता है कि भारत में होने वाले अगले वर्ल्ड कप के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकते हैं। इस वजह से किसी भी वनडे सीरीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए। 2023 विश्व कप सामने है, लेकिन उसके लिए क्वालीफाई करना महत्चपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: IPL के लिए छोड़ा देश का साथ, पाकिस्तान से सीरीज छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े ये 2 वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर

टॉप 7 टीमें वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी
ब्ता दें कि अपने सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी की वजह से वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान से हार गई थी। इस मैच को जीतने के बाद आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की टेबल में पाकिस्तान दूसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं दक्षिण अफ्रीका 11वें नंबर पर है। गौरतलब है कि 2023 में होने वाले विश्व कप में मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें सीधे क्वालीफाई करेगी, जबकि नीचे की पांच टीमें क्वालीफाइंग टूनार्मेंट खेलेगी। आईपीएल के लिए वनडे सीरीज छोड़ने पर एडम्स ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जरूरी नहीं था क्योंकि आईपीएल तो होता रहता है, लेकिन पाकिस्तान सीरीज बाद में हुई है। एडमस ने कहा कि उनका मानना है कि इससे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें – IPL 2021: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के खेलने पर उठाए सवाल

साउथ अफ्रीका को समझदारी से आगे बढ़ना होगा
एडमस का कहना है कि इस तरह से वनडे सीरीज के मैच छोड़ने से साउथ अफ्रीका क्रिकेट को नुकसान होगा। साथ ही एडम्स ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि यहां एक मौका था, जहां आपको खिलाड़ियों के अगले स्तर के बार में सोचना चाहिए था। साथ ही कोच को भी यह देखना चाहिए था कि वह इन संसाधनों का किस तरह से इस्तेमाल करता है। सीएसए को समझदारी से आगे बढ़ना होगा।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here