IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को मिली 5 विकेट से एकतरफा जीत, इयोन मोर्गन बने नायक

DA Image

दाे बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद राहुल त्रिपाठी(41) और कप्तान इयोन मोर्गन(नाबाद 47) की बेहतरीन पारियों से पंजाब किंग्स को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के पहले मुकाबले में सोमवार को आसानी से पांच विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पंजाब को नौ विकेट पर 123 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और फिर 16.4 ओवर में पांच विकेट पर 126 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। कोलकाता की छह मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि पंजाब की छह मैचों में यह चौथी हार है।

कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले तीन ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। मोइसेस हेनरिक्स ने पहले ओवर में नीतीश राणा को खाता खोलने का कोई मौका दिए बिना शाहरुख खान के हाथों कैच करा दिया। अगले ओवर में मोहम्मद शमी ने शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू कर दिया। गिल ने आठ गेंदों पर दो चौकों के सहारे नौ रन बनाए। पारी के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने सुनील नारायण को रवि बिश्नोई के हाथों कैच करा दिया। कोलकाता के तीन विकेट मात्र 17 रन पर गिर गए लेकिन राहुल त्रिपाठी और मोर्गन ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पारी के 83 रन बने थे कि राहुल त्रिपाठी ने दीपक हुड्डा की गेंद पर बॉउंड्री के पास शाहरुख खान को कैच पकड़ा दिया। राहुल ने 32 गेंदों पर 41 रन में सात चौके लगाए।

बिश्नोई ने डाइव लगाकर पकड़ा नारायण का असंभव सा कैच, VIDEO वायरल

इसके बाद मैदान पर उतरे आंद्रे रसेल ने मोर्गन के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन टीम के 98 के स्कोर पर रसेल अर्शदीप सिंह के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। रसेल ने नौ गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाए। मैदान पर उतरे दिनेश कार्तिक ने फिर छह गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। कार्तिक ने टीम के लिए विजयी चौका मारा। कप्तान मोर्गन ने 40 गेंदों पर नाबाद 47 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए।

इससे पहले कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने 30 रन पर तीन विकेट, पैट कमिंस ने 31 रन पर दो विकेट और सुनील नारायण ने 22 रन पर दो विकेट निकाले और पंजाब को 123 रन पर रोक दिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल 19 रन बनाकर टीम के 36 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद क्रिस गेल शून्य और दीपक हुड्डा एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। ओपनर मयंक अग्रवाल 34 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर टीम के 60 रन के स्कोर पर आउट हुए।

राजस्थान पर विदेशी खिलाड़ियों का सूखा, बाकी टीमों से उधार मांगे प्लेयर

मोइजेस हेनरिक्स दो रन बनाकर सुनील नारायण की गेंद पर बोल्ड हो गए। निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए। शाहरुख़ खान 14 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस जॉर्डन ने पारी के आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की पहली तीन गेंदों पर दो छक्के लगाए  लेकिन फिर चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए। जॉर्डन ने 18 गेंदों पर 30 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए। इस तरह पंजाब की पारी 123 रन पर जाकर थमी।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here