IPL 2020 Qualifier 1: मुंबई की जीत में चमके जसप्रीत बुमराह, कई रिकॉर्ड्स को किया अपने नाम

DA Image

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) के पहले क्वलिफायर मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 57 रनों से हराया। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही इस मैच में जबर्दस्त फॉर्म में नजर आए, लेकिन टीम की इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जिन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर दिल्ली के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। बुमराह को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी बीच, मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने दुबई में खेले गए मैच में कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया। 

 

जसप्रीत बुमराह एक आईपीएल सीजन के अंदर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले, यह रिकॉर्ड हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम था, जिन्होंने एक सीजन में 26 विकेट चटकाए थे। बुमराह ने नाम इस सीजन अब 14 मैचों में 27 विकेट हो गए हैं। आईपीएल 2020 की पर्पल कैप भी इस समय जसप्रीत बुमराह के नाम है। बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल फेंका, उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए, इस दौरान बुमराह ने एक मेडल ओवर में एकसाथ दो विकेट निकाले।

CSK ने ट्विटर पर शेयर किया कर्ण शर्मा का बर्थडे सेलिब्रेशन वीडियो, देखें खिलाड़ियों ने कैसे की मस्ती

जसप्रीत बुमराह के अलावा, मुंबई की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बेहद घातक गेंदबाजी की, उन्होंने दिल्ली को पहले ही ओवर में दो झटके दिए। बोल्ट ने दो ओवर डाले और 9 रन देकर 2 विकेट चटकाए। क्रुणाल पांड्या ने भी मुंबई की तरफ से किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 22 रन देकर ऋषभ पंत का विकेट अपने नाम किया। मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के साथ ही आईपीएल 2020 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 

Source link