IPL 2020, MI vs DC: पर्पल कैप की दौड़ में आगे निकले जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा को छोड़ा पीछे

DA Image

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में शनिवार को दुबई में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 110 रन बनाए। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। बुमराह ने चार ओवर में महज 17 रन दिए, जबकि बोल्ट ने इतने ओवर में ही सिर्फ 21 रन खर्च किए।

इस मैच में तीन विकेट लेने के साथ बुमराह पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हो गए हैं। अब उनके नाम 13 मैच में 13.56 की स्ट्राइक रेट से 23 विकेट हैं। इस दौरान उन्होंने 15.73 की औसत से 362 रन दिए। इसके साथ ही उन्होंने सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 13 मैचों की 12 पारी में 23 विकेट झटके हैं।

IPL 2020: कुमार संगकारा ने बताया, किस वजह से IPL से बाहर हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स

मैच की बात करें, तो दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (25) ही मुंबई के गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर सके, जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत (21) जीवन दान मिलने के बाद भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद मुंबई इंडियन्स ने पहले ओवर से ही दिल्ली कैपिटल्स पर दबाव बना दिया। शानदार लय में चल रहे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पारी की तीसरी गेंद पर खाता खेले बगैर पवेलियन लौट गए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका।

अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में वापस आए पृथ्वी शॉ ने तीसरे ओवर में बोल्ट के खिलाफ दो चौके जरूर लगाए, लेकिन इस गेंदबाज ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराके उनकी 10 रन की पारी को खत्म किया। दिल्ली की टीम पावर प्ले के छह ओवरों में दो विकेट पर 22 रन ही बना सकी। दिल्ली की पारी का पहला छक्का आठवें ओवर में लगा जब श्रेयस अय्यर ने जयंत यादव की गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से शानदार शॉट लगाया।

IPL 2020 RR vs KXIP: क्रिस गेल की बैटिंग के फैन हुए वीरेंद्र सहवाग, बताया ‘एंटरटेनमेंट का बाप’

पंत को 10वें ओवर में कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कूल्टर-नाइल की गेंद पर कैच छोड़कर जीवन दान दिया। पोलार्ड ने 11वें ओवर में स्पिनर राहुल चाहर को गेंद थमाई जिनकी गेंद अय्यर के बल्ले के करीब से निकली और विकेटकीपर डिकॉक ने गिल्लियां बिखेर कर उन्हें स्टंप किया। उन्होंने 29 गेंद में 25 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आये मार्कस स्टोइनिस भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर बुमराह की गेंद को डिकॉक की हाथों में खेल गए। बुमराह ने इसी ओवर में पंत को भी चलता किया। मैदानी अंपायर के पगबाधा आउट देने के बाद उन्होंने रिव्यू लिया, लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ। मौजूदा आईपीएल में यह छठी बार है जब बुमराह ने एक ही ओवर में दो शिकार किए।

बुमराह ने इसके बाद हर्षल पटेल को भी पगबाधा किया जबकि नाथन कूल्टर-नाइल ने 16वें ओवर में शिमरोन हेटमायर (11) का विकेट लिया।दिल्ली के पुछल्ले बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 110 रन ही बना सकी। कैगिसो रबाडा (12) आखिरी गेद पर रन आउट हुए। मुंबई के लिए कूल्टर-नाइल और राहुल चाहर ने भी एक-एक विकेट लिये।

Source link