IPL 2020 KXIP vs RCB:हार से निराश नजर आए कप्तान कोहली, बोले- इस वजह से मिली हार

DA Image

इंडियन प्रीीमियर लीग(Indian Premier League)के 13वें सीजन(IPL 2020) के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB,आरसीबी) की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब(Kings XI Punjab) के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की यह इस सीजन की तीसरी हार है, टीम के गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन टीम की हार का बड़ा कारण रहा। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए थे, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। हार से कप्तान कोहली नाखुश नजर आए और उन्होंने कहा कि आरसीबी के गेंदबाज पंजाब के बल्लेबाजों पर प्रेशर बनाने में नाकाम रहे। 

शारजाह में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा, ‘यह काफी सरप्राइजीग था, क्योंकि यह मुकाबला काफी करीब आ गया था। थोड़ा सा प्रेशर आपको कंफ्यूज कर सकता है। अंत में किंग्स इलेवन का प्रदर्शन इस मैच में काफी बढ़िया रहा। हमने एबी डिविलियर्स को नंबर 6 पर भेजने के लिए बातचीत की थी, हम लेफ्ट और राइट हैंड के कॉम्बिनेशन को चलाना चाहते थे, लेकिन कभी-कभी फैसले आपके पक्ष में नहीं जाते हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि 170 का टोटल इस पिच पर काफी अच्छा था, हमारा यही आइडिया था कि क्रीज पर जाकर आंखें जमानी है और अपने शॉट्स खेलने हैं। हम पंजाब के बल्लेबाजों पर प्रेशर बनाने में नाकाम रहे। हमारी गेंदबाजी मजबूत पक्ष रही है, लेकिन आज के मैच में गेंदबाज उस तरह का प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए। कुछ चीजें हमारे लिए इस मैच में पॉजिटिव रही हैं। मैं आपको सही बताऊं तो मेरे और चहल के बीच में कोई भी बातचीत नहीं हुई थी, चीजें खुद ब खुद काफी इंटरेस्टिंग हो गई थी। उन्होंने हमें मैच में वापिस आने का मौका दिया, क्योंकि मुझे लगता है कि यह मैच 18वें ओवर में खत्म हो जाना चाहिए था।’

आरसीबी की टीम को इस सीजन दूसरी बार किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2020 में हुई पहली भिड़ंत में पंजाब ने बैंगलोर की टीम को 97 रनों से हराया था। विराट की सेना ने अबतक यूएई में खेले जा रहे टूर्नामेंट में 8 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 5 में जीत तो 3 में हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल(नॉटआउट 61) और क्रिस गेल(53) ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पंजाब के नाम अब 8 मैचों में 2 जीत हो गई है। 

Source link