IPL 2020 Eliminator: आरसीबी के बाहर होने के बाद संजय मांजरेकर ने टीम सिलेक्शन पर उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

DA Image

आबुधाबी के शेख जायद स्टेडिमय में खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB, आरसीबी) की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार के साथ ही आरसीबी की टीम इंडियन प्रीमियर के 13वें सीजन से भी बाहर हो गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स (56) की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। जवाब में केन विलियमसन (नॉटआउट 50) और जेसन होल्डर (नॉटआउट 24) की पारियों के दम पर बैंगलोर ने 19.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आरसीबी के टीम सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं और कहा कि टीम हर साल अपनी कमियों को दूर करने में नाकाम रहती है।

 

हैदराबाद के हाथों बैंगलोर को मिली हार के बाद संजय मांजरेकर ने कहा, ‘आरसीबी के साथ हमेशा एक्सेक्यूशन नहीं, बल्कि हमेशा उनका स्कावड सिलेक्शन समस्या रहा है। साल दर साल वो अपनी कमजोरियों को दूर करने में नाकाम रहे हैं। वो यहां एक आईपीएल साइड के तौर पर खुद को कमजोर रख रहे हैं।’ आरसीबी की टीम ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से की थी, लेकिन आखिरी के मैचों में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। 

IPL 2020 Eliminator: डेविड वॉर्नर को आउट दिए जाने के बाद उठे अंपायरिंग पर सवाल, मैच का नतीजा बदल सकता था यह

विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम ने अपने आखिरी पांच मैचों में लगातार हार का सामना किया। एलिमिनेटर मैच में भी टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप रही और खुद कोहली भी बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर सके। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पिछले दो सालों में खराब प्रदर्शन के बाद इस साल प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। 

Source link