IPL 2020: CSK के खिलाफ अकेले भारी पड़े विराट कोहली, टीम ने दर्ज की 37 रनों की बड़ी जीत

DA Image

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 25वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रनों से हरा दिया। इस सीजन में सीएसके की यह पांचवी हार थी। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्वाइंट टेबल की टॉप फोर टीमों में अपनी एंट्री दर्ज करवा ली। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 90 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और चार छक्के जमाए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (34 गेंद में 33 रन, दो चौके और एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन और फिर शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 76 रन की पार्टनरशिप की।

IPL 2020: एक बार फिर धोनी ने बदला अपना लुक, नए हेयरस्टायल से फैंस को किया खुश

कोहली के टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार विकेट पर 169 रन बनाए जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी। दोनों टीमों को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था और दोनों ही जीत दर्ज करने के लिए बेताब थीं। पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बाजी मारी, उसकी छह मैचों में यह चौथी जीत है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अंबाती रायुडू (42 रन, 40 गेंद में चार चौके) और केदार जाधव की जगह प्लेइंग इलेवन में उतारे गए एन जगदीशन (33 रन, 28 गेंद) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। पर इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और टीम को सात मैचों में पांचवीं हार झेलनी पड़ी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए क्रिस मौरिस ने 19 रन देकर तीन जबकि वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट चटकाए। इसुरू उडाना और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

IPL 2020: KKR ने रोमांचक मुकाबले में KXIP के जबड़े से छीनी जीत

इससे पहले बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (02) फिर असफल रहे। दीपक चाहर की इनस्विंगर के सामने उन्होंने बिलकुल फ्रंट फुट नहीं हिलाया और इस गेंद ने उनके स्टंप उखाड़ दिए। फिंच इस तरह पॉवरप्ले में तीसरी बार आउट हुए। अब कोहली क्रीज पर थे। कोहली और पडीक्कल की मौजूदगी के बावजूद टीम का पॉवरप्ले में स्कोर एक विकेट पर 36 रन था। पडीक्क्ल ने 10वें ओवर में कर्ण शर्मा की गुड लेंथ गेंद पर लांग आन में पारी का पहला छक्का जमाया जिससे 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 65 रन था।

IPL 2020: क्रुणाल पांड्या और फाफ डुप्लेसिस ने भी लिया ‘ब्रेक द बीयर्ड’

मध्य के ओवरों में धीमी रन गति पिछले कुछ मैचों से टीम की समस्या बनी हुई है और जैसे ही पडीक्कल ने आक्रामक होना शुरू ही किया था कि अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर (40 रन देकर दो विकेट) की गेंद को मिड ऑफ में ऊंचा खेलने के प्रयास में वह फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए। इसी 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एबी डिविलियर्स भी आते ही चलते बने, वह खाता भी नहीं खोल पाए थे और गेंद उनके बल्ले का किनारा चूमती हुई सीधे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में समां गई। यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये करारा झटका था जिसका स्कोर तीन विकेट पर 67 रन हो गया। 
 

Source link