IPL 2020 से चेन्नई का सफर खत्म होते ही शेन वॉटसन ने लिया संन्यास का फैसला

DA Image

चेन्नई सुपर किंग्स अपने खराब प्रदर्शन की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी और यह भी पहली बार हुआ कि सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। अब जबकि चेन्नई के लिए आईपीएल का यह सीजन खत्म हो चुका है, ऐसे में खबर आ रही है कि इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन ने कहा है कि वे क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। रविवार को अबुधाबी में चेन्नई के लिए यह सीजन खत्म होने के बाद सलामी बल्लेबाज ने सीएसके के साथी खिलाड़ियों के सामने यह ऐलान किया।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, वॉटसन अपने साथी खिलाड़ियों को यह बताते हुए भावुक हो गए कि वे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर होने जा रहे हैं। टीओआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया, “आखिरी मैच के बाद जब वॉटसन ने सीएसके के ड्रेसिंग रूम में यह बताया कि वे अब संन्यास ले लेंगे, उस वक्त वे बहुत भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा कि इस फ्रेंचाइजी के के लिए खेलना उनके लिए बड़े सौभाग्य की बात थी।”

IPL 2020: इस वजह से CSK के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड को मिली कामयाबी

रिपोर्ट में इस बात की ओर भी इशारा किया गया है कि वॉटसन को सीएसके के सपोर्ट स्टाफ में स्थान दिया जा सकता है। सीएसके के एक अधिकारी ने कहा था, “उन्होंने हमेशा हमारे खिलाफ बहुत बेहतर प्रदर्शन किया है और धोनी जानते हैं कि अगर इसे सही तरीके से टॉप ऑर्डर में इस्तेमाल किया जाए, तो ये खिलाड़ी कितना अहम साबित हो सकता है।”

CSK नहीं अंपायर की गलती थी बड़ी वजह, प्लेऑफ में न पहुंच पाने पर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा

2018 में चेन्नई ने जिस वक्त वॉटसन को अपनी टीम में शामिल किया, वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे। उन्होंने आईपीएल 2018 के फाइनल में शतक जमाया था, जिसकी मदद से चेन्नई तीसरी बार इस खिताब को जीतने में कामयाब हुई थी। चेन्नई के अतिरिक्त, वॉटसन राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से भी खेल चुके हैं। यहां तक कि 2008 में जब राजस्थान रॉयल्स ने पहले आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था, उसमें वॉटसन की भूमिका बहुत खास थी।

Source link