IPL 2020: सुपर ओवर में हार के बाद भी डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

DA Image

रविवार को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली। दोनों टीमों में से कोई भी हारने के लिए तैयार नहीं था और आखिर में मैच टाई पर छूटा, जिससे बाद मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला। यहां कोलकाता के तेज गेंदबाज लॉकी फगुसन ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए पहली तीन गेंदों पर ही दो विकेट झटक लिए जिससे टीम को जीतने के लिए मात्र 3 रनों का मिला। इस छोटे से लक्ष्य को कोलकाता ने दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन की बल्लेबाजी के दम पर आसानी से प्राप्त कर लिया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को बेशक कप्तान होने के नाते इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आज तक कोई विदेशी खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

IPL 2020: हैदराबाद पर भारी पड़ा कोलकाता, कुछ ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

इस मैच को टाई कराने में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का भी अहम योगदान रहा। मैच में वॉर्नर ओपनिंग पर न उतरकर चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे। जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। इसके बाद हैदराबाद की पारी बिखर गई। डेथ ओवरों में हैदराबाद हार के कगार पर था लेकिन वॉर्नर ने हार नहीं मानी और 33 गेंदों पर पांच चौकों से सजी 47 रनों की पारी खेली। इसमें आंद्रे रसेल के आखिर ओवर में जमाए गए लगातार तीन चौके भी शामिल हैं। अपनी इस पारी के दौरान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने पांच हजार रन पूरे कर लिए। वॉर्नर यह कारनामा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना भी आईपीएल में 5 हजार रन पूरे कर चुके हैं।  

इस कीवी गेंदबाज के आगे ढेर हुई हैदराबाद, सुपरओवर में ऐसे टीम को जिताया

इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की सधी हुई बल्लेबाजी की बदौलत 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में हैदराबाद ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन इसके बाद लॉकी फर्गुसन का जादू चला और उन्होंने तीन महत्वपूर्ण लिए जिससे हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवरों में 163 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। यह इस साल के आईपीएल का तीसरा मैच था जहां मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला।

लंबे समय बाद दिखी धोनी-अश्विन की जोड़ी, CSK ने दिया मजेदार रिएक्शन

Source link