IPL 2020: विराट कोहली बने सिमरनजीत, डिविलियर्स पारितोष पंत, जानिए वजह

virat kohli twitter

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अहम भूमिका निभाने वाले ‘कोविड नायक’ के सम्मान में सोमवार (21 सितंबर) को अपने टि्वटर हैंडल पर नाम बदलकर सिमरनजीत सिंह कर दिया। 

आईपीएल के दौरान आरसीबी के खिलाड़ी कोविड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने वाले लोगों का सम्मान करेंगे। इसी क्रम में धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने टि्वटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर पारितोष पंत कर दिया। 

आरसीबी के खिलाड़ियों ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जो जर्सी पहन रखी थी, उन पर ‘माई कोविड हीरो’ लिखा हुआ था। सिमरनजीत सिंह चंडीगढ़ के ऐसे ही नायक हैं, जिन्होंने अपने बहरेपन के बावजूद महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद की।

ab de villiers twitter

उमेश यादव ने अपनी बदली जर्सी के साथ भी ट्वीट किया है। 

बता दें कि युवा देवदत्त पडीक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडीक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। 

IPL 2020: एक साल में तीसरे सुपर ओवर में हार पर जेम्स नीशम का सुपर रिस्पॉन्स

पारी के शुरू और पारी के आखिर में खेली गई इन पारियों से आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 163 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर आउट हो गई। जॉनी बेयरस्टो (43 गेंदों पर 61 रन, छह चौके, दो छक्के) और मनीष पांडे (33 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

Source link