IPL 2020: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कारण, क्यों 99 रन बनाने वाले ईशान किशन से सुपर ओवर में नहीं कराई बैटिंग

DA Image

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को सोमवार को सुपर ओवर में हराकर आईपीएल 13 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और प्वाइंट टेबल में सातवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गया। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने सुपर ओवर में विजयी रन बनाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ओपनर देवदत्त पड्डीकल (54), उनके साथी बल्लेबाज आरोन फिंच (52) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों तथा शिवम दुबे के तूफानी नाबाद 27 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाए जबकि मुंबई ने ईशान किशन के 99 और कीरोन पोलार्ड के नाबाद 60 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाए। स्कोर टाई हो गया और मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया। यह आईपीएल 13 का दूसरा सुपर ओवर था। इस हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने वह कारण बताया है कि क्यों उन्होंने 99 रन बनाने के बाद भी ईशान किशन को सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं बुलाया।

RCB vs MI IPL SCORE: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत

मैच के बाद रोहित शर्मा ने अपनी इस हार पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि यह क्रिकेट का शानदार खेल था। जब हमने बल्लेबाजी की शुरुआत की थी तब हम बिल्कुल भी खेल में नहीं थे लेकिन तब भी पता था कि हमारे पास जो बल्लेबाजी पावर है उससे हम 200 का पीछा कर सकते हैं। पोलार्ड जब तक हैं तब तक कुछ भी हो सकता है, ईशान भी बहुत शानदार बल्लेबाजी कर रहा था। हमने ईशान किशन को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए इसलिए नहीं भेजा क्योंकि वह (किशन) बहुत थका हुआ था। हमने सोचा कि हम उसे भेज सकते हैं लेकिन मेरा मतलब है कि 7 रनों के लिए आपको अपनी तरफ से भाग्य की जरूरत है। हमें सुपर ओवर में विकेट हासिल करने थे लेकिन दुर्भाग्य से एक चौका चला गया। इस मैच में हमारी लिए काफी सकारात्मकताएं निकल कर सामने आई हैं।

रोहित-विराट दोनों बैटिंग में फ्लॉप, ट्विटर पर फैंस ने जमकर किया ट्रोल

201 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही और उसने सातवें ओवर तक 39 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान रोहित शर्मा दूसरे ही ओवर में ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बन गए। रोहित ने आठ गेंदों में एक छक्के की मदद से आठ रन बनाए। रोहित का विकेट 14 के स्कोर पर गिरा। इसके दो रन बाद ही सूर्यकुमार यादव को इसुरु उदाना ने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया। सूर्य का खाता नहीं खुला। ओपनर क्विंटन डी कॉक 15 गेंदों पर एक चौके की नदद से 14 रन बनाकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शिकार बने। रोहित और डी कॉक के कैच स्थानापन्न खिलाड़ी पवन नेगी ने लपके। 

Source link