IPL 2020: एक बार फिर टूटा विराट कोहली का सपना, फाइनल के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद-बैंगलोर

DA Image

अनुभवी केन विलियम्सन की नाबाद 50 रन की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी और ऑलराउंडर जेसन होल्डर (25 रन पर तीन विकेट और नाबाद 24) के जबरदस्त ऑलराउंड खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट से हराकर क्वालीफायर दो में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला आठ नवम्बर को दिल्ली कैपिटल्स से होगा। हैदराबाद ने बैंगलोर को 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन के स्कोर पर रोका और कुछ नाजुक क्षणों से गुजरते हुए 19.4 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल कर ली। इस हार के साथ ही विराट की बैंगलोर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई और विराट का लगातार आठवें साल अपनी कप्तानी में खिताब से हाथ खाली रह गया।

राहुल ने ऐसे पकड़ा कैच कि बीच मैदान में बैठकर हंसने लगे रोहित- VIDEO

हैदराबाद का आठ नवम्बर को अबुधाबी में ही होने वाले दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के साथ मुकाबला होगा और इस मुकाबले की विजेता टीम 10 नवम्बर को फाइनल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। वॉर्नर ने इस आईपीएल में 11वीं बार टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया। होल्डर ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल को 15 रन के स्कोर तक पवेलियन भेजकर बैंगलोर को शुरुआत से ही बैकफुट पर धकेल दिया। एबी डिविलियर्स ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 43 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 56 रन बनाए और 18वें ओवर में जाकर आउट हुए। आरोन फिंच ने 30 गेंदों पर 32 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। फिंच और डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। बैंगलोर की पारी में यही सबसे बड़ी साझेदारी रही।

रोहित ने अपने नाम किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल

विराट ने कल अपना जन्मदिन मनाया था लेकिन अपने जन्मदिन के अगले दिन वह सात गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए। होल्डर की गेंद पर विराट का कैच विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने लपका। पडीक्कल ने एक रन बनाया और उनका कैच प्रियम गर्ग ने लपका। पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने फिंच का शिकार किया जबकि मोइन अली खाता खोले बिना फ्री हिट पर रन आउट हो गए। शिवम दुबे आठ रन बनाकर होल्डर का तीसरा शिकार बने। वाशिंगटन सुंदर पांच रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए।

डिविलियर्स ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर इस सत्र का अपना पांचवां और आईपीएल में अपना 38वां अर्धशतक पूरा किया। नटराजन ने 18वें ओवर में डिविलियर्स को बोल्ड किया। नवदीप सैनी ने नाबाद नौ और मोहम्मद सिराज ने नाबाद 10 रन बनाकर बैंगलोर को 131 तक पहुंचाया। दोनों ने एक-एक चौका लगाया। होल्डर ने 25 रन पर तीन विकेट, नटराजन ने 33 रन पर दो विकेट और नदीम ने 30 रन पर एक विकेट लिया।

IPL 2020: नॉर्टजे ने किया ‘मैं हूं ना’ सेलिब्रेशन को कॉपी- देखें VIDEO

Source link