IPL 2020: इस बार ईडन गार्डन्स की एनर्जी को मिस करेंगे, KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा

DA Image

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बुधवार को कहा कि इस बार उनकी टीम को उन प्रशंसकों की कमी खलेगी जो ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में आईपीएल मैच के दौरान उन्हें एनर्जी देने का काम करते थे। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।

अबुधाबी में ‘तू फैन नहीं तूफान है’ के नाम से एक कैम्पेन की लॉन्चिंग के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा, “इस साल हम अपने प्रशंसकों और ईडन गार्डन्स की एनर्जी को बहुत याद करेंगे। हम चाहते थे कि केकेआर के प्रशंसकों के साथ हम सीधे जुड़ सकें और उन्हें यह बता सकें कि वो हमारे लिए क्या मायने रखते हैं। हम समझते हैं कि वे यहां हमारे साथ नहीं आ सकते हैं, लेकिन वे हमारे दिलों में रहेंगे।”

2017 वर्ल्ड कप की हार पर बोलीं झूलन गोस्वामी, हम दबाव नहीं झेल सके थे

कोरोना वायरस की वजह से इस साल आईपीएल 2020 का आयोजन भारत के बाहर किया जा रहा है, तो ऐसे में केकेआर ने वर्चुअली तरीके से पूरी दुनिया में फैले अपने प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए ये कैम्पेन चलाया है। कार्तिक ने कहा कि पहले के मुकाबले यह सीजन पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए और भी ज्यादा होगा, जिन्हें इस बार अम्फान चक्रवात और कोरोना की दोहरी मार झेलनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि हम अपने क्रिकेट के माध्यम से उनलोगों के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को अबुधाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

IPL 2020: कोरोना से उबरे दीपक चाहर ने मैदान पर की वापसी, CSK ने शेयर किया फोटो

गौरतलब है कि 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।  टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। 

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here