Indori Ishq actor Ritvik Sahore on what he has learnt from co-stars Aamir Khan, Shweta Tripathi

indori ishq ritvik sahore photos

कई लोग अभी भी ऋत्विक साहोरे को दंगल और फेरारी की सवारी के बच्चे के रूप में याद करेंगे। लेकिन इन वर्षों में, ऋत्विक एक प्रमुख अभिनेता के रूप में भी प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं, और उनके प्रोजेक्ट जैसे फ्लेम्स, लाखो में एक और लघु फिल्म द ट्विस्ट। ऋत्विक अब एमएक्स ओरिजिनल सीरीज इंदौरी इश्क में एक नए जमाने के प्रेमी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

ऋत्विक एक बेवफा रिश्ते का शिकार कुणाल के चरित्र को चित्रित करता है। शो को आधुनिक समय में प्रतिबद्धता के नियमों का पता लगाने के लिए कहा जाता है, और यह दो लिंगों के लिए कैसे भिन्न है।

उस पर और विस्तार से बताते हुए, ऋत्विक ने indianexpress.com को बताया, “यह प्रेम कहानी अलग है, फिर भी संबंधित है। दिल टूटने पर लोग अपने-अपने तरीके से डील करते हैं। इंदौरी इश्क दिखाता है कि कुणाल इससे कैसे निपटता है। मुझे लगता है कि यह चीजों का एक सुंदर मिश्रण है। यह इस मायने में अलग है, यह शुद्ध, ईमानदार, क्रूर, वास्तविक और सब कुछ है। मुझे इस किरदार को निभाने में बहुत मजा आया।”

इंदौरी इश्क समित कक्कड़ द्वारा निर्देशित एक नौ-एपिसोड ड्रामा है, जिसमें वेदिका भंडारी और आशा कुलकर्णी भी हैं। इसकी स्ट्रीमिंग आज से एमएक्स प्लेयर पर शुरू हो रही है।

शो में ऋत्विक एक प्यारे लड़के का किरदार निभा रहे हैं जो अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर सकता है। लेकिन, अभिनेता ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह शो में अपने चरित्र से सहमत हैं। “शो में, मैं खुद नहीं हूं। मैं अपना किरदार कुणाल निभा रहा हूं। और कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है। यह लेखक कुणाल मराठे की सच्ची कहानी है। इसलिए, अपने किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाने के लिए, मुझे हर उस चीज पर विश्वास करना था जो वह कर रही है। यह एक ऐसा जीवन है जिसे जीया गया है और मुझे इसे परदे पर चित्रित करना है। कुणाल अपने प्यार को जीतने के लिए जो कुछ भी कर रहा है उस पर मुझे पूरा विश्वास है।

ऋत्विक लगभग एक दशक से अभिनय कर रहे हैं, उन्होंने विभिन्न शैलियों में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। तो, क्या उनके पिछले पात्रों का उनके द्वारा की गई किसी भी नई चीज़ पर छाप है? “मैं अपने पिछले किरदारों से कुछ नहीं लेता। मैं अपनी गलतियों या एक दृश्य से सीखता हूं जो मैं बेहतर कर सकता था या अगर मैंने एक नया कौशल सीखा है जो मेरे अभिनय को बेहतर बनाता है। अन्यथा, यह पूरी तरह से कच्चा है क्योंकि हर चरित्र नया है, ”उन्होंने कहा।

यह कहते हुए कि डिजिटल स्पेस अभिनेताओं को अपने पात्रों में गहराई से खुदाई करने की स्वतंत्रता देता है, ऋत्विक ने कहा, “मेरा झुकाव फिल्मों की ओर है। लेकिन, ओटीटी स्पेस एक अभिनेता को एक चरित्र को उसकी वास्तविक सीमा तक तलाशने में मदद करता है क्योंकि अधिकतम आप एक फिल्म को तीन घंटे तक बढ़ा सकते हैं। 10-एपिसोड का लंबा शो हमें इसकी गहराई में जाने में मदद करता है। इसलिए, अभिनय के मामले में, वेब शो वास्तव में हमारे प्रदर्शन में मदद करते हैं। ”

ऋत्विक आमिर खान, शरमन जोशी, श्वेता त्रिपाठी और साक्षी तंवर जैसे नामों के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने साझा किया कि चूंकि वह अभिनय के औपचारिक प्रशिक्षण के लिए नहीं गए हैं, इसलिए उन्होंने उनके साथ स्क्रीन स्पेस साझा करके बहुत सी प्रक्रिया सीखी। “मैंने अभिनय के बारे में जो कुछ भी सीखा है, वह हमारे देश की ऐसी महान प्रतिभाओं के साथ काम करने के माध्यम से है – मेहनती होने से लेकर समय का पाबंद, दृढ़ संकल्प। मेरा दृढ़ विश्वास है कि कड़ी मेहनत और विनम्रता आपको स्थान दिला सकती है। और मैंने देखा है कि मेरे सह-कलाकारों में, जो इस समय उद्योग में शीर्ष अभिनेताओं में से हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ पहुँचते हो, उस आग को अपने अंदर जलाते रहो और कड़ी मेहनत करते रहो। ”

ऋत्विक की झोली में फ्लेम्स सीजन 3 भी है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here