IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथी कौन होंगे मयंक अग्रवाल या केएल राहुल, जानिए आकाश चोपड़ा का जवाब

DA Image

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होने जा रही है। इंग्लैंड के हालात को देखते हुए भारतीय बल्लेबाजों पर सीरीज में बड़ी जिम्मेदारी आने वाली है। यह देखना विशेष रूप से दिलचस्प होगा कि भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की झूलती गेंदों का कैसे जवाब देते हैं। रोहित शर्मा के पास इस टेस्ट सीरीज के दौरान टेस्ट ओपनर के तौर पर खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा। हालांकि शुभमन गिल के बाहर होने के बाद भी इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ है कि उनका पार्टनर कौन होगा। माना जा रहा है कि मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से कोई एक हिटमैन का समर्थन करता नजर आएगा। इस पर भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

IND vs ENG: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की अनोखी तैयारी, बैटिंग पैड पहन कर की गेंदबाजी – देखें फोटो

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ टेस्ट सीरीज में उतरेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उनके अनुसार केएल राहुल को मौका दिया गया तो वह मध्यक्रम में खेलते नजर आएंगे। आकाश ने कहा कि टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर बेहतर विकल्प होंगे। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनके अनुसार जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाज तिकड़ी को मौका मिलना चाहिए, जबकि स्पिन में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को विराट कोहली पर भरोसा करना चाहिए.

टोक्यो ओलंपिक: ‘अतीत में शायद ही कोई जीत हो’, सहवाग और सचिन ने भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई दी

आकाश ने बताया कि बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी से भारत को टेस्ट सीरीज में काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा, ‘बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी से भारत को काफी फायदा होगा। वह अकेले दो खिलाड़ियों जितना अच्छा है। टेस्ट में वह नंबर 5 या नंबर 6 पर आने वाले एक उचित बल्लेबाज की तरह खेलते हैं और मैच की दिशा बदलने की क्षमता रखते हैं। वह गेंद से विकेट लेने वाले हैं और एक शानदार स्लिप फील्डर भी हैं। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी भारत के लिए अच्छी खबर है। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया मेजबान टीम के टेल बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर सकती है. यह रहस्य किसी से छिपा नहीं है कि हाल के दिनों में भारत की सबसे बड़ी कमजोरी टेल बैट्समैन को आउट करने में नाकामी रही है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला सहित कई मौकों पर, विपक्षी टीम के टेल-एंड ने महत्वपूर्ण रन बनाए हैं।

सम्बंधित खबर

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here