IND vs AUS: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद एमएस धोनी के संग होने लगी अजिंक्य रहाणे की तुलना जानें इसकी वजह

DA Image

 

कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा (56) और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की करिश्माई बल्लेबाजी से भारत ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान में ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन तीन विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया। भारत ने पहली बार इस मैदान पर टेस्ट जीत हासिल की और चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से जीत लिया। बतौर टेस्ट कप्तान रहाणे का अब तक का रिकॉर्ड शानदार है और उनकी कप्तानी में टीम ने चौथा टेस्ट जीता है। भारत को ऐतिहासिक सीरीज जिताने के बाद सोशल मीडिया पर रहाणे की तुलना पूर्व कप्तान एमएस धोनी संग होनी लगी।

IND vs AUS: टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज जीतने पर हैरान हैं रिकी पोंटिंग, कहा-समझ नहीं आया कि यह कैसे हुआ

ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि भारत के ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बावजूद भी रहाणे ड्रेसिंग रूम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एकदम शांत नजर आए। उनके चेहरे पर खुशी के ज्यादा हाव-भाव नजर नहीं आए। बता दें कि धोनी को उनके शांत स्वभाव के कारण ‘कैप्टन कूल’ के नाम से भी जाना जाता था। इसके अलावा एक और वजह यह भी है कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में पटखनी देकर वो कारनामा कर दिखाया है, जो भारत के सफल कप्तानों में से एक एमएस धोनी भी नहीं कर पाए हैं।

रहाणे ने बताया, AUS के खिलाफ किस कारण कप्तान के तौर पर रहे सफल

भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए 328 रन का लक्ष्य मिला था। भारत ने सुबह जब बिना कोई विकेट खोए चार रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारत चौथी पारी में इतने मुश्किल लक्ष्य को हासिल कर लेगा। भारतीय बल्लेबाजों ने आखिर में करिश्मा कर दिखाया जिसका करोड़ों देशवासियों को इंतजार था। भारत ने 97 ओवर में सात विकेट पर 329 रन बनाकर ऐतिसाहिक जीत दर्ज की। पंत को उनकी 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने में सफल रहे।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here