IND vs AUS: टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने के बाद पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को लेकर दिया रिएक्शन

DA Image

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को कहा कि उनकी टीम चार मैचों की इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए स्थितियों को जितना संभव हो उतना मुश्किल बनाने को लेकर प्रतिबद्ध थी। इस सीरीज में पुजारा की जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव खेल की आलोचना हो रही है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 338 रनों के जवाब में 176 गेंद में उनकी 50 रन की बेहद धीमी पारी के कारण भारतीय टीम ने लय गंवा दी। 

सिराज-बुमराह को दी गईं भद्दी गालियां, टीम मैनेजमेंट ने की शिकायत

कमिंस ने दिन के खेल के बाद ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज मुझे पिच से थोड़ी मदद मिली। लेकिन आपको पता है कि वह (पुजारा) ऐसा खिलाड़ी है जिसे आपको बहुत अधिक गेंदबाजी करनी होगी। टेस्ट रैंकिग के इस नंबर एक गेंदबाज ने पुजारा को पवेलियन भेजने के साथ महज 29 रन खर्च कर पांच विकेट लिए। मौजूद सीरीज की पांचवी पारी में पुजारा चौथी बार कमिंस का शिकार बने। ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन मौजूदा दौरे पर वह अब तक सहज नहीं दिखे हैं।

पुजारा की स्लो बैटिंग की पोंटिंग ने की जमकर आलोचना, दिया बड़ा बयान

कमिंस ने कहा कि हमने सीरीज के लिए योजना बनाई थी कि उनके लिए रन बनाना जितना संभव हो उतना मुश्किल करेंगे। वह 200 गेंद खेले या 300 गेंद, हम उन्हें अच्छी गेंद डालकर चुनौती पेश करेंगे। किस्मत से यह योजना अब तक सफल रही है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में भारतीय टीम महज 244 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 103 रन बनाकर अपनी बढ़त 197 रन की कर ली है।

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम बेहतर स्थिति में है लेकिन भारत वापसी कर सकता है। इस 27 साल के गेंदबाज ने कहा कि दिन के खेल के शुरू होते समय मैंने सोचा था कि हम गेंदबाजी करते हुए दिन को खत्म करेंगे। लगभग 200 रन की बढ़त और आठ विकेट बचे होने से हम अच्छी स्थिति में है। भारत अच्छी टीम है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वे वापसी करेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here