IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं रविन्द्र जडेजा 

DA Image

ऑस्ट्रेलिया के अभी तक के दौरे पर अपनी छाप छोड़ने वाले भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण सिडनी में शेष तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं जिससे भारत की परेशानी बढ़ गयी है। जडेजा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैच के तीसरे दिन शनिवार को बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लग गयी है। जडेजा का अब चौथे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध हो गया है। 

स्लो बैटिंग को लेकर हो रही आलोचनाओं पर पुजारा ने दिया करारा जवाब

जडेजा को जहां बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की बाउंसर बाएं हाथ के अंगूठे में जा लगा। वहीं पंत को भी पैट कमिंस की गेंद सीधा उनके बाएं हाथ की कोहनी पर जा लगी जिसके बाद वह काफी दर्द में भी दिखे। उन्होंने हालांकि स्प्रे और पट्टी लगाने के बाद पूरी बल्लेबाजी की लेकिन गेंद लगने के कारण उनकी एकाग्रता भंग हो गई और वह उसके बाद जल्द ही आउट हो गए।

अब 10 ओवर का होगा मैच? ब्रावो बोले- क्रांति ला सकता है टी-10 फॉर्मेट

चोटिल होने के कारण दोनों खिलाड़ी तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं आ सके। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट लेने वाले और एक रन आउट करने वाले जडेजा ने तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं डाली। जडेजा को स्कैन के लिए ले जाया गया और वह वापस मैदान में नहीं लौटे। जडेजा अब दो से तीन सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे। जडेजा इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हेलमेट पर गेंद लगने के बाद टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पंत की जगह ॠद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की। पंत की चोट उतनी गंभीर नहीं है और जरूरत पड़ने पर वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर सकते हैं। पंत ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में हुए मुकाबले में शानदार शतक भी लगाया था और इस बार भी वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन गेंद लगने के बाद वह ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर सके।

IND vs AUS: खिलाड़ियों के साथ हुई अभद्रता पर बीसीसीआई सख्त

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली जहां पैटरनिटी लीव के लिए पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट चुके हैं वहीं टीम के तीन अन्य खिलाड़ी भी इस दौरान चोटिल हो कर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी जहां पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करने के दौरान हाथ पर गेंद लगने से चोटिल हो गए थे वही उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान पसलियों में खिचाव के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

लोकेश राहुल भी नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास करने के दौरान कलाई में चोट लगने के बाद सीरीज से बाहर हो चुके हैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। इस तरह से भारत के चार खिलाड़ी पहले से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। कोविड-19 के कारण किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह अन्य किसी खिलाड़ी टीम में शामिल करना भी संभव नहीं है क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया आने के बाद 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में शुरू होना है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here