Hyundai ने 3 पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स को किया डिस्कंटीन्यू

Hyundai

नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने नए साल की शुरुआत में एक झटका देते हुए लोगों को चौंका दिया है. हुंडई ने अपनी 3 पॉप्युलर कारों के कुछ वेरियंट्स के प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि तीनों पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स की बिक्री घट चुकी है, ऐसे में उन्हें डिस्कंटीन्यू करना ही बेहतर ऑप्शन है. कंपनी ने यह भी बताया कि फेस्टिवल सीजन के बाद इन कारों की बिक्री बेहद ही कम हो गई. हुंडई ने बताया है कि जिन वेरियंट्स को डिस्कंटीन्यू किया जा रहा है, वो सभी लिमिटेड एडिशन मॉडल थे.

कंपनी ने जिन 3 पॉप्युलर कारों के कुछ वेरियंट्स के प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने का निर्णय लिया है, उन कारों में पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू 1.0 एल टर्बो एस एमटी (Hyundai Venue 1.0L Turbo S MT) के अलावा हैचबैक सेगमेंट में सैंट्रो 1.1 एमटी कॉर्पोरेट (Santro 1.1 MT Corporate), सेंट्रो 1.1 एएमटी कॉर्पोरेट (Santro 1.1 AMT Corporate), ग्रैंड आई 10 एनआईओएस 1.2 एमटी कॉर्पोरेट (Grand i10 NIOS 1.2 MT Corporate) और ग्रैंड आई 10 एनआईओएस 1.2 एएमटी कॉर्पोरेट (Grand i10 NIOS 1.2 AMT Corporate) जैसी कारें शामिल हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने सभी डीलरशिप को भी इस बारे में सूचित किया है और उनसे कहा कि न्यू, सेंट्रो और ग्रैंड आई 10 के इन वेरियंट्स के जितने स्टॉक हैं, उतनी ही बुकिंग करें. बता दें कि हुंडई वेन्यू 1.0 एल एस एमटी टर्बो कार पेट्रोल वेरियंट में सबसे अफॉर्डेबल है, हालांकि  यही इंजन कंपनी SX और SX(0) वेरियंट में भी दे रही है. हुंडई की वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की काफी पॉप्युलर कार है. भारत में यह कार किआ सोनेट, मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों को टक्कर देती है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here