Huma Qureshi on people taking offence: ‘My job is to act, I don’t put my brain into what will people think’

friends reunion 1200

ऐसे समय में जब दर्शक किसी फिल्म या वेब सीरीज में दिखाए जाने के प्रति बहुत संवेदनशील हो गए हैं, अभिनेत्री हुमा कुरैशी को लगता है कि उनका काम केवल अभिनय करना है न कि इस बात की चिंता करना कि लोग क्या सोचते हैं। अभिनेता जल्द ही सोनीलिव पर राजनीतिक थ्रिलर महारानी में दिखाई देंगे। 90 के दशक पर आधारित यह शो एक अनपढ़ महिला रानी भारती की रसोई से बिहार के मुख्यमंत्री की सीट तक की यात्रा को दर्शाता है।

“देखो, मैं एक अभिनेता हूँ। मेरा काम अभिनय करना है। यह अब लोगों पर है कि वे इसे (फिल्म/वेब सीरीज) देखना चाहते हैं या नहीं। मैं अपना दिमाग इस बात में नहीं लगाता कि लोग क्या सोचेंगे, ”कुरैशी ने indianexpress.com को बताया कि क्या वह महारानी की सामग्री पर लोगों द्वारा आपत्ति जताने के बारे में आशंकित हैं क्योंकि यह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी के जीवन की समानता के साथ एक राजनीतिक थ्रिलर है। देवी।

हालांकि, कुरैशी को लगता है कि महारानी और उनका किरदार रानी भारती दोनों ही काल्पनिक हैं और उनका राबड़ी देवी के जीवन से कोई लेना-देना नहीं है। अभिनेता ने स्पष्ट किया, “एकमात्र सामान्य बिंदु यह है कि दोनों बिहार की महिला मुख्यमंत्री हैं।” रानी की भूमिका में आने के लिए, कुरैशी ने कई कार्यशालाएँ कीं, जहाँ उन्होंने महारानी के कलाकारों और क्रू के साथ कई बार दृश्यों और संवादों को पढ़ा। उन्होंने अपने किरदार के लिए नो-मेकअप लुक भी चुना।

महारानी 34 वर्षीय अभिनेता की तीसरी डिजिटल परियोजना है। नेटफ्लिक्स की श्रृंखला लीला के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, कुरैशी ने ज़ैक स्नाइडर की में अभिनय किया मृतकों की सेना और वह स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आने वाले कंटेंट से खुश हैं। अभिनेता ने कहा, “यह बहुत अच्छा है कि ये ओटीटी प्लेटफॉर्म इस तरह के असाधारण लेखन और महान अवधारणाओं के साथ आ रहे हैं।”

सुभाष कपूर द्वारा निर्मित और करण शर्मा द्वारा निर्देशित, वेब श्रृंखला में सोहम शाह, अमित सियाल, कनी कुसरुति और विनीत कुमार भी शामिल हैं। इसकी स्ट्रीमिंग सोनीलिव पर 29 मई से शुरू होगी।

महारानी के अलावा, हुमा कुरैशी भी अपनी दूसरी अंतरराष्ट्रीय परियोजना आर्मी ऑफ द डेड को मिली प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं। फिल्म का हिस्सा बनने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, उन्होंने साझा किया, “मैं जैक स्नाइडर ब्रह्मांड का हिस्सा बनने और हॉलीवुड में बेबी स्टेप्स लेने के लिए उत्साहित हूं। मेरे लिए, गीता की भूमिका निभाने के लिए जो महत्वपूर्ण था वह भूमिका की लंबाई नहीं थी, बल्कि कहानी में उनका महत्व था। यही मेरे लिए एक किरदार को यादगार बनाता है।”

अभिनेता, कई अन्य हस्तियों की तरह, कोविड -19 राहत कार्य में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। उसने एक गैर-लाभकारी संगठन सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर दिल्ली में एक बच्चों के वार्ड, एक बाल चिकित्सा आईसीयू और एक नवजात आईसीयू के साथ 100 बेड की कोविड -19 देखभाल इकाई का निर्माण किया। कुरैशी के लिए, टीवी पर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पीड़ित और रोने वाले लोगों के दृश्यों को देखने के बाद ‘क्रोध’ से लोगों की मदद करने की प्रेरणा विकसित हुई। इसलिए, ‘वेंटिंग’ और ‘क्रिबिंग’ के बजाय, उसने जरूरतमंद लोगों की मदद करना चुना।

“हम सभी इससे दुखी और गुस्से में हैं। लेकिन मुद्दा यह है कि वेंट या पालना के विपरीत कुछ बड़ा अच्छा करने के लिए इसका दोहन किया जाए। मुझे बस इस बात की खुशी है कि मैं 100 बिस्तरों वाली कोविड सुविधा स्थापित करने की अपनी खोज में छोटी-छोटी जीत हासिल करने में सफल रहा हूं। इससे मुझे बहुत खुशी मिलती है,” कुरैशी ने कहा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here