HPBOSE 10th Result 2021:10 वीं के छात्र इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर होंगे प्रमोट

HPBOSE 10th Result 2021:10 वीं के छात्र इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर होंगे प्रमोट

HPBOSE 10th Result 2021: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 10 वीं कक्षा के सभी छात्रों को प्री-बोर्ड और पहली और दूसरी टर्म परीक्षा के आधार पर पदोन्नत करेगा। छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन मानदंडों पर प्रचारित किया जाएगा।

HPBOSE 10th Result 2021: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा कक्षा 10 वीं के छात्रों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। अब काफी लंबे समय से इतजार कर रहे 10 वीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा की जाने वाली है। अब वहां के 10 वीं के लगभग 1.5 लाख छात्रों को पदोन्नत किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 10 वीं कक्षा के सभी छात्रों को प्री-बोर्ड और पहले और दूसरे कार्यकाल की परीक्षा में पाए गए अंको के आधार पर पदोन्नत करेगा जो आंतरिक मूल्यांकन मानदंड पर है। HP शिक्षा बोर्ड ने कोविड -19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया था।

Read More:- DSSSB Exam 2021: असिस्टेंट, स्टेनो, AE भर्ती परीक्षा स्थगित, डीएसएसएसबी ने जारी किया अहम नोटिस

अधिकारियों के अनुसार, 5 अप्रैल 2021 को बुधवार को राज्य के मंत्रियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कक्षा 10 वीं के छात्रों का मूल्यांकन मापदंड जल्द ही घोषित किया जाए। 10 वीं कक्षा के परिणाम के जारी होने से लगभग 116915 छात्रों को राहत मिलेगी। बैठक के अनुसार, कक्षा 12 वीं और अन्य राज्य परीक्षाओं पर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। एचपी बोर्ड जल्द ही उक्त परीक्षा पर भी कार्रवाई के लिए एक बैठक आयोजित करेगा। हिमाचल प्रदेश में कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 13 अप्रैल से शुरू होने वाली थी, लेकिन बाद में कोविड- 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इन परिक्षा को टाल देने का फैला लिया गया।

Read More:- AIAPGET 2021: कोरोना के चलते AIAPGET परीक्षा तीन महीने के लिए हुई स्थगित, जानिए पूरी डिटेल

इससे पहले, CBSE, CISCE, और कई अन्य राज्यों ने देश में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए अपने यहां की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित या रद्द कर दी थीं। इसके अलावा, एनईईटी, जेईई मेन्स जैसे राष्ट्रीय स्तर के टेस्ट और कई अन्य परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं।






Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here