How Captain America deleted scene from Avengers Endgame landed in Loki episode 1

Loki, loki opening, loki opening scene

डिज़्नी+ MCU सीरीज़ लोकी की शुरुआत एक विशेष दृश्य के साथ हुई एवेंजर्स: एंडगेम्स टाइम हीस्ट, जिसमें एवेंजर्स थानोस के स्नैप को पूर्ववत करने के लिए इन्फिनिटी स्टोन्स का अधिग्रहण करने के लिए विभिन्न बिंदुओं और स्थानों पर वापस चले गए। उन दृश्यों में से एक में 2012 का लोकी था, जो पृथ्वी पर असफल चितौरी आक्रमण और न्यूयॉर्क की लड़ाई के मद्देनजर टेसरैक्ट से बच गया था।

यह दृश्य, कई लोगों ने देखा, लोकी एपिसोड 1 में मूल से अलग था। लोकी संस्करण में, शरारत के देवता ने कैप्टन अमेरिका के बयान “ऑन माई वे डाउन टू कोऑर्डिनेट सर्च एंड रेस्क्यू” को दोहराकर उसका मजाक उड़ाने के लिए समय लिया।

शो के निर्देशक केट हेरॉन ने इनसाइडर को बताया कि यह दृश्य वास्तव में पुराने, अप्रयुक्त और नए फुटेज का “मजेदार हाइब्रिड” था। उसने आगे कहा, “मैंने उस फ़ुटेज का पुन: उपयोग किया जिसके लिए वे फ़िल्माए गए थे [‘Endgame]।” यह एवेंजर्स: एंडगेम से एक हटा दिया गया दृश्य था जिसमें अभिनेता क्रिस इवांस की विशेषता थी जिसे हेरॉन ने नई एमसीयू श्रृंखला में उपयोग करने का निर्णय लिया था।

हेरॉन ने इनसाइडर को यह भी बताया कि हिडलेस्टन का शॉट हल्क पर मजाक में लहराते हुए, जब वह लिफ्ट के अंदर नहीं जा सका, विशेष रूप से लोकी के लिए फिल्माया गया था। परिणाम बहुत अच्छा है क्योंकि यह नए आयाम और विवरण देता है जो एक परिचित दृश्य हो सकता था।

लोकी असगर्डियन राजकुमार के कारनामों को जारी रखता है क्योंकि वह टीवीए (टाइम वेरिएंस अथॉरिटी) द्वारा समय के नियमों के साथ खेलने और पवित्र समयरेखा में अराजकता पैदा करने के आरोप में पकड़ा जाता है।

माइकल वाल्ड्रॉन द्वारा बनाए गए शो में गुगु मबाथा-रॉ, वुन्मी मोसाकू, यूजीन कोर्डेरो, तारा स्ट्रॉन्ग और ओवेन विल्सन भी हैं।

लोकी अब तक बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। रॉटेन टोमाटोज़ पर इसका 95 प्रतिशत स्कोर है। आलोचनात्मक सर्वसम्मति पढ़ती है, “एमसीयू से एक रमणीय मोड़ जैसा कि हम जानते हैं, लोकी सफलतापूर्वक स्टार टॉम हिडलेस्टन को प्रिय खलनायक से प्यारे एंटीहेरो तक छलांग लगाता है – ओवेन विल्सन की थोड़ी मदद से – एक श्रृंखला में जो ऑफ-किल्टर, आकर्षक है, और स्वयं देवता के रूप में अस्पष्ट रूप से खतरनाक।

भारत में, लोकी डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here