Hello Charlie Movie Review: This Jackie Shroff Aadar Jain’s Gorilla-Comedy Is Made For Monkeys!

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू आउट!

 

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू रेटिंग: 2.5 / 5 सितारे

स्टार कास्ट: जैकी श्रॉफ का चेहरा, आधार जैन, श्लोक पंडित, इलाज़ नोरोजी, राजपाल यादव, भारत गणेशपुरे, गिरीश कुलकर्णी

निदेशक: पंकज सारस्वत

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू आउट! (फोटो साभार: फिल्म से स्टिल्स)

क्या अच्छा है: बहुत सारे बिखरे हुए पंचलाइनों में से, कुछ काम

क्या बुरा है: यह इस जीवन की तुलना में बड़े आकार के आधार पर आपको चिढ़ाता है, यह अनैतिक रूप से प्रफुल्लित करने वाला कॉमेडी रूटीन होने की उम्मीद करता है, लेकिन आलसी लेखन द्वारा बर्बाद किए गए अपने खोखले कथानक को उजागर करता है

लू ब्रेक: यदि आपने ब्रेक लिया है, तो आप इसे फिर से शुरू नहीं कर रहे हैं!

देखें या नहीं ?: यदि आप मारने के लिए चारों ओर 100 मिनट लेटे हैं, तो आगे बढ़ें!

यूजर रेटिंग:

चिराग रस्तोगी (आधार जैन), जो चार्ली के रूप में जाना जाता है, अपने चाचा (दर्शन जरीवाला) के साथ रहता है, जो अपने ट्रक से उतना ही प्यार करता है, जितना कि बोमन का पप्प्पा धमाल में अपनी कार से प्यार करता था। समानांतर रूप से, हमने एमडी मकवाना (जैकी श्रॉफ), देश के सनकी ऑन-द-रन धोखेबाज हैं, और हम सभी जानते हैं कि यह चरित्र किस मिनट में पेश किया गया है पर आधारित है।

उनकी ‘डार्लिंग’ मोना (एलनाज़ नोरोज़ी) मकवाना को गोरिल्ला में भटकाने की योजना बनाती है और उसे मुंबई से दीव ले जाती है और समुद्र के रास्ते गुप्त रूप से देश से भाग जाती है। जैसा कि दोनों ट्रैक मिलते हैं, चार्ली ने अपने चाचा के ट्रक को चुराया ताकि वह मोटी कमाई करके उसे प्रभावित कर सके। उसे जो डिलीवरी मिलती है, वह गोरिल्ला के रूप में प्रच्छन्न मकवाना की है। गूंगा चार्ली गोरिल्ला को ले जाने के लिए सहमत है, और यात्रा के दौरान वे सभी मूर्खतापूर्ण बाधाओं का सामना करते हैं जो कहानी के बारे में है।

hello charlie movie review 003
(फोटो साभार- फिर भी फिल्म से)

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू: स्क्रिप्ट विश्लेषण

एक धोखेबाज 60 वर्षीय करोड़पति को गोरिल्ला के रूप में प्रताड़ित करने के विचार से एक मनचिल ने उससे पूछा, “अगर मैं तुम्हें पिंजरे से बाहर निकाल दूं तो तुम बच जाओगे?” ट्रक का एक टायर बदलने के लिए उसे बाहर जाने से पहले, पंकज सारस्वत की कहानी को यह साबित करने में कोई समय नहीं लगता है कि यह नहीं पता है कि थप्पड़ मारने वाली कॉमेडी, मुस्कराते हुए हास्य की रेखा को पार करती है। आपको एक या दो बार हंसी आ सकती है जब एक पोकर का सामना करने वाला राजपाल यादव अपने सहयोगी ‘अल्फा’ को वॉकी-टॉकी पर जवाब देते हुए “बोलो बीटा” कहता है, लेकिन इसके बारे में है। फिल्म का कोई भी मजाक मेरे लिए इस स्तर को नहीं छू पाया और अगर आपको यह पसंद नहीं आया, तो फिल्म के लिए मेरे किसी भी सकारात्मक शब्द को मत लीजिए।

एक्सेल के मजबूत समर्थन के कारण, फिल्म एक जीवंत और ज्वलंत, रंगीन सेटिंग प्राप्त करने के लिए प्राप्त करती है, लेकिन दुर्भाग्य से, पटकथा (पंकज सारस्वत और अभिषेक खैरकर) इसे अपने पूर्ण उपयोग में नहीं ला सके। यह पूरी तरह से कुल धमाल के क्षेत्र में है; मुझे इस बात से नफरत थी कि मैं इसे एक बढ़त दूंगा, क्योंकि मैं तीन बार इस तरह हंसा था। ऐसी फिल्मों में, यह कहानी है कि आमतौर पर अपराधी है, लेकिन यहां, अभिषेक खैरकर के बेजान संवादों को दोषी ठहराया जाना चाहिए। अपनी सारी शिथिलता के बावजूद, कहानी में कुछ अति-व्यस्त गट-संवादों को निचोड़ने के लिए पर्याप्त गुंजाइश थी, लेकिन आप अधिकतम तीन उंगलियों का उपयोग करके अच्छे लोगों की गिनती कर सकते हैं।

आंद्रे मेनेजेस का कैमरावर्क ताजा और उबाऊ है, लेकिन समग्र नकारात्मकता उसे अपनी क्षमता को हिट नहीं करने देती। ट्रेलर को एडिट करने वाले सभी लोगों की जय हो, जिसमें फिल्म के लगभग सभी अच्छे हिस्से हैं। जब एक फिल्म सिर्फ 100 मिनट की होती है, और आपको अभी भी लगता है कि संपादक (चंदन अरोड़ा और मितेश सोनी) 10-15 मिनट और खो सकते हैं, तो आप जानते हैं कि स्क्रिप्ट के साथ एक समस्या है।

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू: स्टार परफॉर्मेंस

तीन दृश्यों के अलावा, हम जैकी श्रॉफ को उनके चेहरे के साथ अभिनय करते हुए देखते हैं क्योंकि गोरिल्ला का संगठन उनके आयरन-मैन सूट की तरह काम करता है। वह कलाकारों के लिए एक मजेदार अतिरिक्त साबित होता है क्योंकि निर्माताओं ने उसे होने दिया। उनके वास्तविक जीवन के विलक्षणता के प्रतिबिंब के कारण, आप वास्तव में उन्हें एपेट-शिट करने में कोई आपत्ति नहीं करते हैं।

कुछ यादगार प्रदर्शन देने के बावजूद, रणबीर कपूर इस फिल्म में थोड़ा हटकर लग रहे हैं। यह जानने के लिए, मुझे पता है कि यह कैसा है। जी हां, रणबीर से मिलता-जुलता भूत अब भी आधार जैन के प्रदर्शन का शिकार हो रहा है। हालांकि उनकी आवाज़ में थोड़ा बदलाव है, और अब वह कार्तिक आर्यन की तरह थोड़ा सा भी लगता है। उसे अपने उपन्यास मूल्य को चैनल करने और बुलबुले को तोड़ने के लिए इसका उपयोग करने की आवश्यकता है।

मैंने पढ़ा कि कैसे श्लोक पंडित ने सात साल तक संघर्ष किया, अंत में इस भूमिका को निभाया, और प्रयास दिखाई दे रहे हैं। फिल्म में देर से प्रवेश करने के बावजूद, श्लोका दृश्यों में अपने प्राकृतिक स्पर्श को शामिल करते हुए एक उचित संतुलन बनाए रखती है। खुशी है कि वह अंदर है; यहाँ से एक अच्छी स्क्रिप्ट प्राप्त करना उतना कठिन नहीं होना चाहिए जितना कि अब तक है।

मोना का चरित्र एलनाज़ नोरोज़ी की सीमा पर प्रकाश डालता है जो अब तक बहुत सीमित है। उसके पास एक अच्छी स्क्रीन उपस्थिति है जो अभिव्यक्ति की प्रतिबंधित संख्या से प्रभावित होती है। राजपाल यादव का एक मजेदार संवाद (ऊपर बताया गया है) कहावत सीखने का मेरा ज्ञान “सौ सुनार की, इक लोहार की” का उपयोग करता है। इसके बारे में बस इतना ही; वह अन्यथा व्यर्थ है। भारत गणेशपुर को बिंदु पर शराबी डॉक्टर की भूमिका मिलती है। ‘डायमंड सर्कस’ के मालिक के रूप में गिरीश कुलकर्णी शर्मनाक रूप से बुरे हैं।

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू आउट!
(फोटो साभार- फिर भी फिल्म से)

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू: डायरेक्शन, म्यूजिक

उस शो के पीछे के आदमी के लिए जिसने हमें राजू श्रीवास्तव दिया, वह आदमी जिसने मुख्य, मेरी पटनी और वो जैसी फिल्मों में से एक के लिए पटकथा लिखी थी, यह आशाओं का प्रचार नहीं करना कठिन है। इस तथ्य के बाद कि मुझे ट्रेलर बहुत पसंद था, अंतिम परिणाम निराशाजनक है।

शुक्र है कि जॉन स्टीवर्ट एडुरी की पृष्ठभूमि स्कोर किसी भी बिंदु पर जोर से नहीं मिलता है, और यह मेरी सराहना करने के लिए पर्याप्त है। नक्श अज़ीज़, तनिष्क बागची का एक दो एक दो नृत्य (वायु द्वारा रचित) जितना मैंने सोचा था कि उससे अधिक आकर्षक है। इसके अलावा एक डांस ट्रैक है, जो एक बेकार जोड़ है।

हैलो चार्ली मूवी रिव्यू: द लास्ट वर्ड

सभी ने कहा और किया; यहां एक पंक्ति में इसे कैसे प्राप्त करें – एक गोरिल्ला की कल्पना करें, सभी अजीब चीजें जो आप उसे करते हैं और उसे एक नहीं-मनोरंजक कहानी में करते हैं।

ढाई सितारे!

हैलो चार्ली ट्रेलर

हैलो चार्ली 09 अप्रैल, 2021 को रिलीज़ हुई।

देखने का अपना अनुभव हमारे साथ साझा करें हैलो चार्ली।

जरुर पढ़ा होगा: सलमान खान की बायोपिक का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने अलादीन फेम गुनीत शर्मा के ड्रीम प्रोजेक्ट में किया है

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here