Gujrat Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की परीक्षा टलीं, 20 मई के बाद नई तारीखों पर होगा फैसला

Gujrat Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की परीक्षा टलीं, 20 मई के बाद नई तारीखों पर होगा फैसला

 

कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए जा रहे है. बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए सभी राज्य सरकारें एहतियाती कदम भी उठा रही है इसी के साथ कई राज्यों में स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए बोर्ड परीक्षाएं और विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. बीते दिन सीबीएसई ने भी 10वी की बोर्ड परीक्षा कैंसिल और 12वीं की स्थगित कर दी थीं. इस फेहरिस्त में अब गुजरात राज्य भी शामिल हो गया है. यहां भी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.  

गुजरात में बोर्ड परीक्षाएं रद्द

जानकारी के मुताबिक गुजरात राज्य में भी कोरोना सक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं. बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीख पर फैसला 20 मई के बाद किया जाएगा.

कई राज्यों में स्थगित की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षाएं

 इससे पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई अन्य स्टेट्स  में भी राज्य बोर्ड द्वारा  कोरोनोवायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. पंजाब राज्य में तो 5वीं. 8वीं और 10वीं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा लिए ही अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया गया है, जबकि यहां 12वीं की परीक्षाएं पहले ही स्थगित कर दी गई थीं. वहीं बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा को रद्द और 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया.  

ये भी पढ़ें

UP Board Exam 2021: यूपी में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, मई में नई तारीखों पर होगा विचार

UPSC केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आज से कर सकते हैं आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here