GATE 2021: गेट परीक्षा की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जल्द होगी जारी

GATE 2021: गेट परीक्षा की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जल्द होगी जारी

GATE 2021 Response Sheet: आईआईटी बॉम्बे द्वारा आयोजित की गई ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट (GATE 2021) की रिस्पॉन्स शीट कुछ ही देर में जारी हो सकती है। आपको बता दें कि प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 22 मार्च 2021 को जारी किया जाएगा। गेट परीक्षा 27 विषयों के लिए आयोजित की जाती है। इस बार आईआईटी बॉम्बे ने इस परीक्षा का आयोजन किया है। वहीं उम्मीद जताई जा रही हैं कि आंसर की 20 फरवरी को जारी की जा सकती है। रिस्पॉन्स शीट और आंसर की दोनों की गेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी , जहां से स्टूडेंट्स इसे चेक कर सकते हैं।

पिछले सालों में परीक्षा की आंसर-शीट 3 से 4 दिनों में जारी कर दी जाती थी। इसके अनुसार साल 2020 में, गेट परीक्षा 1 फरवरी, 2, 8 और 9 को आयोजित की गई थी। इसके बाद आंसर-शीट 12 फरवरी को जारी कर दी गई थी और बाद में आंसर-की जारी कर दी गई थीं। इसी तरह साल 2019 में भी इसी तरह 3 से 4 दिनों के भीतर रिलीज कर दी गई थी। इसी आधार पर उम्मीद की जा रही है कि

आपको बता दें कि यह परीक्षा 14 फऱवरी तक ऑनलाइन आयोजित की गई थी। गेट परीक्षा 5,6, 7,12,13 और 14 तारीख को पूरे देशभर में आयोजित की जा चुकी है। परीक्षा दो पालियों (सुबह और दोपहर बाद) में हुई थी।

गेट परीक्षा इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला में एमटेक और एमएससी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। नये नियम के अनुसार अब बीटेक प्रोग्राम के तीसरे वर्ष के छात्र भी गेट के लिए पात्र होंगे।












Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here