ENG vs NZ 1st Test: डेवोन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में ठोकी डबल सेंचुरी, सिक्स मारकर इस खास लिस्ट में हुए शामिल

DA Image

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इतिहास रच दिया। टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे इंग्लैंड में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने गुरुवार को केएस रंजीतसिंहजी का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने साल 1896 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 154 रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू मैच में 200 रन बनाए। वो रन आउट हुए। उन्होंने सिक्स मारकर अपनी डबल सेंचुरी पूरी की। 

कॉनवे ने 347 बॉल में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 200 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए। न्यूजीलैंड क  डेवोन कॉनवाय टेस्ट डेब्यू पर दोहरा शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे और दुनिया के छठे खिलाड़ी बन गए हैं। न्यूजीलैंड के सिंक्लेयर ने साल 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंग्टन में 214 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू कर रहे ओली रोबिंसन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट और मार्क वुड ने 3 विकेट लिए।

इससे पहले डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला। गांगुली ने अपने डेब्यू टेस्ट में साल 1996 में लॉर्ड्स मैदान में 131 रन बनाए थे। वो डेब्यू टेस्ट में 150 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। डेब्यू मैच की पहली ही पारी में शतक शतक बनाने वाले कॉनवे न्यूजीलैंड के 12वें बल्लेबाज हैं। 

गौरतलब है कि कॉनवे ने लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड को दो मैच जिताए। तीसरे वनडे में उन्होंने 126 रन बनाए। वहीं पहले टी20 में उन्होंने 52 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली थी। कॉनवे को इस साल खेले गए आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम ने रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला। 

ENG vs NZ 1st Test: डेवोन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 125 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

संबंधित खबरें


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here