ENG vs NZ: इंग्लैंड ने पहले दिन सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए, डेन लॉरेंस ने नाबाद 67 रन बनाए

DA Image

सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के अर्धशतक के बाद डैन लॉरेंस के नाबाद अर्धशतक के बाद इंग्लैंड ने एक कठिन परिस्थिति पर काबू पा लिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सात विकेट पर 258 रन बनाए। पहले टेस्ट में बर्न्स के 81 रन के बावजूद, इंग्लैंड 175 रन पर छह विकेट खोकर मुश्किल में था।

लॉरेंस (नाबाद 67) ने फिर सातवें विकेट के लिए ओली स्टोन (20) के साथ पारी की शुरुआत की और मार्क वुड (नाबाद 16) के साथ आठवें विकेट के लिए 36 रन की अटूट साझेदारी की। लॉरेंस ने अब तक 100 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 11 चौके लगाए हैं। न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट के अलावा स्पिनर एजाज पटेल ने भी दो-दो विकेट लिए। बर्न्स ने डोम सिबली (35) के साथ पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में 85 रन देकर चार विकेट लेकर वापसी की। इंग्लैंड ने पहले सत्र में बिना कोई विकेट खोए 67 रन की साझेदारी की, लेकिन लंच के बाद हेनरी ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर सिबली को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच करा दिया. अगले ओवर में वैगनर ने जैक क्रॉली को डेरिल मिशेल के हाथों कैच कराया। वह खाता भी नहीं खोल सका। हेनरी ने इसके बाद कप्तान जो रूट को चार रन के स्कोर पर ब्लंडेल के हाथों कैच कराया और इंग्लैंड को तीन विकेट पर 85 रन बना दिया। पटेल ने चाय से पहले आखिरी आधे घंटे में ओली पोप (19) को ब्लंडेल के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को चौथा झटका भी दिया।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन को सौंपी गई कप्तानी

बौल्ट ने अंतिम सत्र की शुरुआत में बर्न्स और जेम्स ब्रेसी (00) को पवेलियन भेजा, लेकिन लॉरेंस ने निचले क्रम के साथ पारी पर नियंत्रण कर लिया। बर्न्स ने 187 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए। इससे पहले सुबह के सत्र में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पांच गेंदबाजों को आजमाया लेकिन उनमें से कोई भी टीम को सफलता नहीं दिला सका। न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में बिना विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग के उतरी है, जो पीठ में खिंचाव से उबरने में नाकाम रहे। ब्लंडेल ने उनकी जगह ली।

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह लेथम कप्तानी की जिम्मेदारी ले रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम में छह बदलाव हुए हैं, जिसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी भी शामिल है। इंग्लैंड ने एक बदलाव किया, जिसमें निलंबित तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया गया। इस मैच के लिए उतरते ही जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बन गए। यह उनका 162वां टेस्ट है।

ओली रॉबिन्सन ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, विवादित ट्वीट के बाद इंग्लैंड निलंबित

सम्बंधित खबर

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here