Cancelled Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना के चलते रद्द हुई महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा 2021

Cancelled Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना के चलते रद्द हुई महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा 2021

Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने का फैसला लिया है।

Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए कई राज्यो ने एक बार फिर से कक्षा 12वीं की CBSE की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है अब इसी के बीच महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने का भी बड़ा फैसला सामने आया है। बुधवार को राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा (Maharashtra MSBSHSE HSC Exam 2021) की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है। कल ही इस बारे में महाराष्ट्र सरकार ने यह प्रस्ताव स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट आथोरिटी को भेजा था जिसे मंजूर कर लिया गया है।

बुधवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे (Maharashtra MSBSHSE HSC Exam 2021) को लेकर चर्चा का गई थी। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा कि निर्णय को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) को भेजा जाएगा और इस संबंध में औपचारिक घोषणा अगले दो दिनों में की जाएगी. गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा कि केंद्र द्वारा सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के साथ हुई बैठक में राज्य ने 12वीं कक्षा (Maharashtra MSBSHSE HSC Exam 2021) की परीक्षा रद्द करने की पैरवी की थी।

गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने कहा था कि इस महामारी की स्थिति में सभी निर्णय SDMA द्वारा लिए जा रहे हैं। हमने सभी विशेषज्ञों के साथ बैठक की, और एसडीएमए से (परीक्षा रद्द करने पर) को लेकर जब मंजूरी मिलेगी उसके बाद ही हम इस पर काम करना शुरू करेंगे। हमारे लिए, बच्चों का स्वास्थ्य और सुरक्षा महत्वपूर्ण है।महामारी के कारण, राज्य सरकार ने पहले 10वीं और 12वीं कक्षा (Maharashtra MSBSHSE HSC Exam 2021) की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।






Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here