लॉकडाउन में पार्टनर से हो गया है ब्रेकअप तो इन तरीकों से खुद को संभालें

स्थिति से भागने की गलती न करें


स्थिति से भागने की गलती न करें

आपके लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कि आपके साथ जो हुआ उसे स्वीकार करें। ब्रेकअप की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन और उदासी आ जाना सामान्य है। वर्तमान स्थिति को समझेंगे तभी आप उसका कुछ हल निकाल सकेंगे।

दोस्तों की मदद लें

इस दुःख की घड़ी में अपने दोस्तों की मदद लें। आप अपने करीबी दोस्तों को रिलेशनशिप में आए इस तकरार के बारे में बताएं। मन ही मन घुटन महसूस करने से आप खुद को टॉर्चर कर रहे हैं। दुःख बांटने से कम होगा।

अपनों को वक्त दें

अपनों को वक्त दें

अब तक आप अपने कामकाज, करियर और लव लाइफ के पीछे ही पागल थे। लॉकडाउन की वजह से जब परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला है तो उसका फायदा उठाएं। यकीन मानिये ऐसा करके आपको बहुत खुशी मिलेगी।

अच्छी फ़िल्मों की मदद लें

अच्छी फ़िल्मों की मदद लें

आप रोमांटिक या दर्दभरी पिक्चरों के बजाय प्रेरणादायक फ़िल्में या सीरीज देखें। इसके अलावा आप फनी फ़िल्में भी देख सकते हैं। आप खुद को जितना व्यस्त रखेंगे आपका मानसिक तनाव भी उतना कम होगा।

नई जानकारी एकत्र करें

नई जानकारी एकत्र करें

आपको जो क्षेत्र पसंद है उससे जुड़ी नई नई जानकारी इकट्ठा करें। रोचक तथ्यों की जानकारी से आपका टाइम पास होगा और साथ ही आपकी नॉलेज भी बढ़ेगी।

बदला लेने के बारे में न सोचें

बदला लेने के बारे में न सोचें

ब्रेकअप के बाद आपके अंदर गुस्सा और ग्लानि दोनों हो सकती है। संभावना है कि आप रिश्ते के खत्म हो जाने के कारण अपनी सारी भड़ास अपने एक्स पर निकालना चाहते हों। इस नकारात्मक सोच को खुद पर हावी न होने दें। साथ ही कोई भी गलत कदम उठाने से बचें।

फिर जुड़ सकता है रिश्ता

फिर जुड़ सकता है रिश्ता

अगर आपका रिश्ता सच्चा है और आप एक दूसरे के लिए ही बने हैं तो आपके रिश्ते में ये सिर्फ एक छोटा सा ब्रेक है। आप दोनों को एक दूसरे को थोड़ा समय देना चाहिए। हर रिश्ता परफेक्ट नहीं होता है, वक्त देकर उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है। आप दोनों ने कई अच्छे पल साथ में गुजारे हैं, इस मुश्किल समय में थोड़ा धैर्य रखें।

तलाशे नया साथी

तलाशे नया साथी

अगर आपको लगता है कि इस ब्रेकअप के साथ ही रिश्ते का पूरी तरह अंत हो चुका है और अब इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है तो आप ऑनलाइन डेटिंग की मदद ले सकते हैं। आप खुद को थोड़ा समय दें और चाहें तो ऑनलाइन एप की मदद से अपने साथी की तलाश शुरू कर सकते हैं।


Source link