BPSC AAO Recruitment 2021: असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के 138 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

CIL Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में 86 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

BPSC AAO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर (AAO) के 138 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कॉमर्स, इकोनॉमिक्स या मैथ में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 

आवेदन शुरू होने की तारीख- 17 अप्रैल 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 15 मई 2021

आवेदन शुल्क की अंतिम तारीख- 15 मई 2021

फॉर्म एडिट करने की अंतिम तारीख- 24 मई 2021

जरूरी शैक्षणिक योग्यता 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, स्टैटिसटिक्स और मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री या एमबीए (फाइनेंस/सीए/आईसीडब्ल्यूए) की डिग्री होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर 18 से 37 साल के पुरुष उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं. महिला उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में राहत मिलेगी. जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये और बिहार के मूल निवासी महिलाओं के लिए यह शुल्क 150 रुपये है. 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. यहां होम पेज पर आपको आवेदन फॉर्म का लिंक और अन्य विस्तृत जानकारी मिल जाएगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here