BITSAT 2021: स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू जानिए पात्रता और पाठ्यक्रम सहित पूरी डिटेल्स

BITSAT 2021: स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानिए पात्रता और पाठ्यक्रम सहित पूरी डिटेल्स

BITSAT 2021: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS), पिलानी ने BITSAT 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन के लिए 23 फरवरी को एप्लिकेशन का लिंक एक्टिव कर दिया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार BITSAT 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। BITSAT में इंटीग्रेटेड प्रथम डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 29 मई 2021 है। बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस एडमिशन टेस्ट (BITSAT), संस्थान में सभी स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।

Click Here For Online Application

Click Here For More Details

आवेदन शुल्क
पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क – 3,400 रुपये
महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क – 2,900 रुपये
दुबई से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस – 7,000 रुपये

एग्जाम पैटर्न
BITSAT 2021 कुल 3 घंटे की अवधि के लिए होगी। प्रश्नपत्र में 4 पार्ट होंगे- फिजिक्स, केमिस्ट्री, इंग्लिश प्रोफिशिएंसी और लॉजिकल रीजनिंग और मैथेमेटिक्स या बायोलॉजी बीफार्मा उम्मीदवारों के लिए।

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bitsadmission.com पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए BITSAT 2021 के लिए रजिस्टर करें और अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स जनरेट करें। अब लॉगिन के जरिए आवेदन ओपन करें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन भरे जाने के बाद एप्लिकेशन फीस का भुगतान करें। शुल्क भुगतान के बाद आवेदन को एक बार फिर अच्छे से पढ़ें और फाइनल सबमिशन कर देवें। आवेदन का प्रिंट जरूर लेकर रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here