Bihar Train Robbery: बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में बड़ी डकैती

Shot-Dead

बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही बिहार के छपरा जिले में पहुंची सोनपुर के पास डकैतों ने इस ट्रेन डकैती को अंजाम दिया.  शिवम कुमार नाम के एक यात्री ने जब डकैतों की लूटपाट का विरोध करना चाहा तो डकैतों ने उसे गोली मार दी.

ट्रेन डकैती, सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :

बिहार के छपरा जिले में बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस में डकैती की खबर है. गुरुवार को छपरा जिले में ट्रेन में डकैती हुई है और डकैतों ने यात्रियों से लूटपाट के दौरान एक यात्री को गोली भी मार दी है. बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही बिहार के छपरा जिले में पहुंची सोनपुर के पास डकैतों ने इस ट्रेन डकैती को अंजाम दिया.  शिवम कुमार नाम के एक यात्री ने जब डकैतों की लूटपाट का विरोध करना चाहा तो डकैतों ने उसे गोली मार दी. घायल शिवम को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. घायल यात्री शिवम उत्तर प्रदेश इटावा जिले के रहने वाले हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक घायल युवक मुजफ्फरपुर में सीआरपीएफ की बहाली में शामिल होने गया था उसके साथ कई और साथी भी थे जिनके साथ लूटपाट हुई ये लोग सीआरपीएफ की भर्ती से लौटकर अपने घर इटावा जा रहे थे.  जैसे ही ट्रेन सोनपुर के पास पहुंची वहीं पर कुछ लुटेरे ट्रेन में चढ़ गए और लूटपाट शुरू कर दी. जब शिवम ने इस लूटपाट का विरोध किया तो इन बदमाशों ने उसे गोली मार दी. गोली मारे जाने के बाद इन लुटेरों ने यात्रियों को डरा दिया और सब शांत हो गए जिसके बाद लुटेरों ने लगभी 15-20 यात्रियों से लूटपाट की. 

इन लुटेरों ने यात्रियों से उनके मोबाइल और कैश लूट की जब ट्रेन छपरा पहुंची तब जीआरपी ने घायल शिवम को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया. फिलहाल घायल की हालत खतरे से बाहर है. मिली जानाकारी के मुताबिक शिवम ग्वालियर एक्सप्रेस की कोच संख्या जी-5 में सफर कर रहे थे इस बीच लगभग एक दर्जन हथियारबंद डकैतों ने सोनपुर जंक्शन और दिघवारा के बीच किसी जगह पर गोली मारी. शिवम इटावा के यशवंत नगर थाना क्षेत्र के निवासी साहब सिंह यादव के पुत्र हैं.  डकैतों ने शिवम की जांघ में गोली मारी जिसके बाद गोली शिवम के जांघ के पार निकल गई.

बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस में हुई डकैती के बाद रेलवे महकमें हड़कंप मच गया है. जिन यात्रियों से लूटपाट की गई उनके नाम भी पुलिस ने मीडिया से साझा किया है. आईए आपको बताते हैं उन यात्रियों के नाम

गौरव, इटावा
सत्येंद्र , इटावा
सोनवीर, आगरा
अविनाश
अंकित, फिरोजाबाद
गौरव, इटावा
अखिलेश, इटावा
उधमसिंह, इटावा
आदित्य यादव, ग्वालियर



संबंधित लेख

First Published : 18 Feb 2021, 09:16:56 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here