BCCI हुआ सख्त, IPL 2021 पूरा नहीं खेलने पर विदेशी खिलाड़ियों की कटेगी सैलरी

BCCI हुआ सख्त, IPL 2021 पूरा नहीं खेलने पर विदेशी खिलाड़ियों की कटेगी सैलरी

IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन UAE में सितंबर-अक्टूबर में होगा। विदेशी खिलाड़ियों के लौटने की कम संभावनाओं को देखते हुए सख्त हुआ BCCI। कट सकती है विदेशी खिलाड़ियों की सैलरी।

 

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 29 मैचों के बाद ही IPL 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) बाकी बचे 31 मैचों के आयोजन की तैयारियों में जुट गया है। आईपीएल का दूसरा हिस्सा सितंबर-अक्टूबर में UAE में खेला जाएगा। लेकिन टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों में विदेश खिलाड़ियों के लौटने की कम ही संभावना नजर आ रही है। इसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाड़ी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

बीसीसीआई हुआ सख्त
BCCI ने सख्त रुख अपना लिया है। एक अधिकारी के मुताबिक अगर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं लेते हैं तो उनको प्रो-राटा के आधार पर पैसा दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़ियों की सैलरी काटने का अधिकार होगा।

3 किस्तों में दी जाती है सैलरी
रिपोर्ट्स की मानें तो अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल का पूरा सीजन खेलता हैं तो उसे 12 में महीनों में तीन किस्तों में सैलरी का भुगतान किया जाता है। वहीं अगर कोई खिलाड़ी पूरा सीजन नहीं खेल पाया तो ऐसे में उसे प्रो-राटा के आधार पर सैलरी का भुगतान किया जाता है।

इंग्लैंड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अटकाया रोड़ा
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ईसीबी के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा था, ‘हमें अभी अपना शेड्यूल मैनेज करना है, इसलिए हम अपने खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लाना चाहते हैं। आईपीएल के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी रिलीज नहीं होंगे, कोई शेड्यूल नहीं बदला जाएगा।’ वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी शैफाली ने खेल में सुधार के लिए लिया पुरुषों के कैंप में हिस्सा

कमिंस ने साफ किया इनकार
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों में खेलने से साफ इनकार कर दिया है। उन्हें 2020 नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.05 करोड़ में खरीदा था। हालांकि अभी तक कंमिस ने आईपीएल के बाकी बचे मैचोें में हिस्सा नहीं लेने का कोई कारण नहीं बताया है।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here