Audi ने जताया अनुमान, त्यौहारों के दौरान बढ़ सकती है कारों की ब्रिकी

Audi Office

ऑडी इंडिया (Audi India) के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश में फैले कंपनी के विभिन्न शो रूम पर खरीदारों की आवाजाही बढ़ने लगी है. शेरूम पर अभी यह कोरोना वायरस से पहले के स्तर पर नहीं पहुंची है, लेकिन ऑलाइन ग्राहकी का जोर बढ़ा है.

Bhasha | Updated on: 14 Sep 2020, 10:36:28 AM

Audi Office (Photo Credit: Audi )

नई दिल्ली:

महंगी कारें बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी (Audi) का कहना है कि उसका कारोबार कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के झटके से उबर चुका है और भारत में आगामी त्योहारों के समय उसकी मांग बढ़ने की उम्मीद है. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश में फैले कंपनी के विभिन्न शो रूम पर खरीदारों की आवाजाही बढ़ने लगी है. शेरूम पर अभी यह कोरोना वायरस से पहले के स्तर पर नहीं पहुंची है, लेकिन ऑलाइन ग्राहकी का जोर बढ़ा है. ढिल्लों ने कहा कि कारोबार के मामले में हम महामारी से उबर चुके हैं। यह जरूर है कि संक्रमण के मामले अब भी बढ़ रहे हैं पर कुल मिला कर कारोबार पटरी पर वापस आ गया है.

यह भी पढ़ें: एक और सुपर स्‍पोर्ट्स कार लेकर आ रही है Maserati, सनी लियोनी को बहुत पसंद है यह गाड़ी

त्योहारों के शुरू होने के साथ ग्राहकों की संख्या में होगा इजाफा
उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों की शुरुआत होने के साथ उन्हें बाजार में तेजी की संभावना दिख रही है. उन्होंने कहा कि अभी शो रूम तक आने वाले ग्राहकों की संख्या कोविड19 के पहले स्तर पर नहीं पहुची है, पर लेकिन हमें उम्मीद है कि त्योहारों के शुरू होने के साथ ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और यह महामारी के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी. ऑडी ने भारत में 2019 में 4,594 कारें बेची थीं. यह 2018 के 6,463 की बिक्री से 9 प्रतिशत कम रही. ढिल्लों ने कहा कि 2020 में भी भारत में महंगी कारों की बिक्री में कमी दिखने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर से आई राहत भरी खबर, देश में यात्री वाहन बिक्री में आया सुधार

कारण यह है कि इस साल कुछ महीने बिक्री शून्य रही तथा कार कंपनी बीएस4 की जगह बीएस6 उत्सर्जन मानक अपनाने में व्यस्त हैं. अभी सभी विनिर्माताओं के सभी माडल बीएस6 के स्तर के नहीं है। यह बात आडी के लिए भी लागू होती है.

संबंधित लेख



First Published : 14 Sep 2020, 10:34:17 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link