Apple को मिला वर्चुअल सेल्फी का पेटेंट

Apple को मिला वर्चुअल सेल्फी का पेटेंट



टेक्नोलॉजी के मामले में हर साल एक नया ट्रेंड शुरू करने वाली कंपनी एपल को अब एक ऐसा पेटेंट मिला है जो वाकई हैरान करने वाला है। अमेरिकी पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने एपल के वर्चुअल सेल्फी के पेटेंट को मंजूरी दे दी है। इस पेटेंट को मिलने का मतलब है कि आने वाले समय में आईफोन यूजर्स अपने दोस्तों के साथ दुनिया के किसी भी कोने से ग्रुप सेल्फी ले सकेंगे।आमतौर पर ग्रुप सेल्फी के लिए सभी लोगों का एक साथ होना जरूरी होता है लेकिन एपल के इस पेमेंट के बाद ऐसा होना जरूरी नहीं है। 

एपल ने इस पेटेंट के लिए दो साल पहले ही आवेदन किया था। Patently Apple के मुताबिक इस पेटेंट के तहत कंप्यूटिंग डिवाइस का इस्तेमाल होगा जो कि सिथेंटिक ग्रुप सेल्फी तैयार करेगी।सिंथेटिक ग्रुप सेल्फी अलग-अलग सेल्फी का एक कंपोजिशन है जिसे एक इमेज में मर्ज किया जाता है। इसके लिए डिवाइस वीडियो इमेज, लाइव वीडियो और फोटो का इस्तेमाल करेगी। सिंथेटिक ग्रुप सेल्फी में यूजर्स के पास सेल्फी को एडिट करने का भी विकल्प होगा। 

इसके अलावा ग्रुप सेल्फी में हिस्सा लेने वाले सभी यूजर्स अपनी पोजिशन भी खुद ही वर्चुअल तय कर पाएंगे।  सभी यूजर्स को अपने फोन में सेल्फी लेनी होगी और बैकग्राउंड को रिमूव करना होगा। इसके बाद सभी यूजर्स की सेल्फी के साथ वर्चुअल ग्रुप सेल्फी को तैयार किया जा सकेगा, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि इस फीचर को आईफोन यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा।

www के जनक टिम बर्नर्स ली का जन्मदिन आज

Nokia 5310 भारत में जल्द होगा लॉन्च

ATM से पैसे निकालते समय रखें इन बातों का ध्यान