Apple के इस iphone ने अमरीका में बनाया रिकॉर्ड, जीता यह खिताब

Apple के इस iphone ने अमरीका में बनाया रिकॉर्ड, जीता यह खिताब

  • Apple की iphone 12 सीरीज काफी पॉपुलर हुई है।
  • 23 जनवरी तक एप्पल के इस आईफोन की बिक्री पर नजर रखने के बाद मिले आंकड़ों के आधार पर फोन को यह खिताब दिया गया।

iphone निर्माता कंपनी Apple के प्रोडक्ट्स पूरी दुनिया में पॉपुलर हैं। पिछले साल Apple ने iphone 12 सीरीज लॉन्च की। एप्पल की यह iphone सीरीज काफी पॉपुलर हुई। बता दें कि इस सीरीज में iphone 12 pro और iphone 12 pro Max काफी पॉपुलर हुए। अब एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कि iphone 12 pro Max अमरीका में सबसे लोकप्रिय 5जी स्मार्टफोन बन गया है। रिपोर्ट के अनुसार, iphone 12 pro Max ने अमरीका के 50 में से 49 राज्यों में सबसे लोकप्रिय 5जी फोन होने का खिताब जीता है।

बिक्री के आंकड़ों के आधार पर जीता खिताब
पीसीमैग के मुताबिक, पेरेंट कंपनी ओक्ला स्पीडटेस्ट डॉट नेट और रिसर्च फर्म एम साइंस से प्राप्त आंकड़ों के हवाले से इंटरनेट की मदद से 23 जनवरी तक एप्पल के इस आईफोन की बिक्री पर नजर रखने के बाद मिले आंकड़ों के आधार पर फोन को यह खिताब दिया गया। बता दें कि एम साइंस द्वारा अमरीका में 5जी फोन की संचयी बिक्री को ट्रैक किया जाता है।

दूसरे नंबर पर आईफोन 12
इस नए फ्लैगशिप 5जी आईफोन 12 सीरीज को अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था और इसके कुछ ही दिनों बाद पता चला कि प्रो और प्रो मैक्स मॉडल उपभोक्ताओं को सफलतापूर्वक अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। आईफोन 12 प्रो मैक्स के बाद आईफोन 12 दूसरा सबसे अधिक लोकप्रिय 5जी स्मार्टफोन है, जबकि आईफोन 12 प्रो तीसरे पायदान पर है।

iphone_12_pro_max_2.png

सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में
हाल ही आई एक रिपोर्ट में बताया गया कि Apple भी सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि एप्पल का यह सस्ता 5G स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अपने आगामी iPhone SE Plus स्मार्टफोन को अप्रेल में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि iPhone SE Plus एप्पल का सबसे सस्ता 5G फोन होगा।

ये हो सकती है कीमत
बात करें एप्पल अपने आगामी 5जी स्मार्टफोन iPhone SE Plus की कीमत की तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 36000 रुपए के आसपास हो सकती है। बता दें कि यह कीमत iPhone SE के मौजूदा मॉडल से 7000 रुपए ज्यादा है। बता दें कि एप्पल ने iPhone SE (2020) को अप्रेल में लॉन्च किया था। वहीं इसके 5जी स्मार्टफोन वर्जन के फीचर्स को लेकर भी जानकारी सामने आई है।












Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here