AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर कोरोना मरीज ने की खुदकुशी

AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर कोरोना मरीज ने की खुदकुशी

दिल्ली के एम्स में एक कोरोना मरीज ने ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। गंभीर हालत में उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। खुदकुशी की कोशिश करने की स्पष्ट वजहों का पता अभी नहीं चल पाया है। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी।

दिल्ली AIIMS में एक कोरोना मरीज ने चौथी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली

वह 24 जून से एम्स में भर्ती था, कुछ दिन पहले उसकी ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी भी हुई थी

मरीज पेशे से पत्रकार था और दिल्ली के भजनपुरा में रहता था

चौथी मंजिल से कूदने के बाद गंभीर चोट की वजह से उसे आईसीयू में रखा गया था

नई दिल्ली
दिल्ली AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में कथित तौर पर चौथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना मरीज ने खुदकुशी कर ली। गांभीर हालत में उन्हें आईसीयू में रखा गया था लेकिन ज्यादा चोट की वजह से जान नहीं बचाई जा सकी। वह पेशे से पत्रकार थे और एक हिंदी अखबार में काम करते थे। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि यह कदम उठाने की स्पष्ट वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर करीब दो बजे की है। मरीज एम्स के ट्रामा सेंटर में 24 जून से भर्ती थे और उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वह दिल्ली के भजनपुरा का रहनेवाले थे। हाल ही में उनकी ब्रेन ट्यूमर की भी सर्जरी हुई थी।

कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जिनमें लोगों ने कोरोना के डर से खुदकुशी कर ली। उत्तर प्रदेश में सात ऐसे मामले आए हैं। मार्च के महीने में उत्तर प्रदेश में चार लोगों ने खुदकुशी कर ली थी। हैदराबाद के एक 108 ऐंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना के डर से झील में कूदकर जान दे दी थी।

इसी तरह अंबाला जिला अस्पताल में भी एक मरीज ने चादर का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी।

डॉक्टर अकसर यह बताते हैं कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानी रखने की जरूरत है। ध्यान यह रखना है कि अगर किसी को कोरोना हो भी जाता है तो दूसरों तक न फैले और इसके लिए खुद को आइसोलेट रखना जरूरी है। कोरोना काल में डिप्रेशन की वजह से भी खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here