78 साल के व्यक्ति ने की 17 साल की लड़की से शादी, 22 दिन में ही भेजा तलाक का नोटिस, ये वजह आई सामने

शादी के मेल यदि बेमेल हों, तो चर्चा का विषय बन ही जाता है। इंडोनेशिया में हुई एक शादी ने भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं। सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा हो रही है। शादी इसलिए चर्चा में है क्योंकि इसमें दूल्हा बना व्यक्ति 78 साल का था और दुल्हन की उम्र महज 17 साल। दोनों के बीच उम्र में करीब 61 साल का फासला रहा। इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं, लेकिन अब खबर है कि यह शादी 22 दिन भी नहीं चल पाई। दूल्‍हे ने शादी के महज 22 दिन में ही दुल्‍हन के घर तलाक का नोटिस भ‍िजवा दिया है। 

First slide

लखनऊ

दूल्हे का नाम अबा सरना है। जबकि लड़की का नाम नोनी नवीता है। निकाह के लिए अबा सरना ने दुल्‍हन को मेहर के तौर पर RM 2,819 का भुगतान किया गया। यानी लगभग 50 हजार रुपए दिए। 

इंडोनेशियाई मीडिया के अनुसार, खबर उड़ाई गई कि 17 साल की लड़की शादी से बाहर गर्भवती हो गई थी। हालांकि इसे नोनी के परिवार ने स्वीकार नहीं किया है। नोनी के भाई इयान (29) ने इस बात से इनकार किया कि उसकी बहन अबाह सरना से शादी करने से पहले गर्भवती हो गई थी। 

इयान ने कहा कि यह खबर फेसबुक सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से चर्चा में आने लगी और यहां तक कि कुछ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी टिप्पणी की। इयान ने कहा, एक बहन के रूप में, नोनी के गर्भवती होने की बात करने वाले मुद्दे सही नहीं थे और मैंने इस विषय को स्वीकार नहीं किया। इयान ने कहा कि वे दूल्हा अबाह सरना के परिवार के साथ बैठक करने की कोशिश करेंगे, ताकि मुद्दे को हल किया जा सके।