50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा New year का तोहफा, बढ़ सकती है सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार बहुत जल्द तोहफा देने वाली है। यह तोहफा नए साल का तोहफा होगा, बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बहुत जल्द बढ़ोतरी होने वाली है। इस बात की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महीने के आखिरी तक सरकार ऐलान कर सकती है।

खबरों के मुताबिक, सरकार केंद्रीय महंगाई भत्ता यानी डीए (DA,central government ) में बढ़ोतरी कर सकती है। सरकार अपने कर्मचारियों की सैलरी में भारी इजाफा कर सकती है। जिसका करीब 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने को लेकर फैसला अगले कैबिनेट की बैठक में ले सकती है। भारतीय रेलवे के Non-Gazetted या अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों का वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत 21,000 रुपये तक बढ़ाया जा सकता है।

5000 रुपये प्रति महीने की होगी बढ़ोतरी

खबरों के मुताबिक, नॉन-गैजटेड या अपराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों के वेतन में करीब 5 हजार रुपये प्रति महीने की बढ़ोतरी होगी। इनके HRA, DA, और TA में भी बढ़ोतरी की जाएगी। इन सबको मिला दिया जाए तो इनके वेतन में 5 हजार रुपये से 25 हजार रुपये तक का इजाफा होगा।

खबरों के मुताबिक रेलवे ने गैर-राजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों जैसे लैब स्टाफ, स्वास्थ्य और मलेरिया निरीक्षक, स्टाफ नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट, आहार विशेषज्ञ और परिवार कल्याण संगठन के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि को मंजूरी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here